Home आगरा REET Exam 2022 : आगरा से राजस्थान जाने वाले परीक्षार्थियों के लिए लगाई गयीं अतरिक्त बसें

REET Exam 2022 : आगरा से राजस्थान जाने वाले परीक्षार्थियों के लिए लगाई गयीं अतरिक्त बसें

by admin
REET Exam 2022: Additional buses set up for the candidates going from Agra to Rajasthan

Agra. राजस्थान में 23 और 24 जुलाई को राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET) 2022 आयोजित हो रही है। दो दिनों तक चलने वाली इस परीक्षा में लाखों परीक्षार्थी शामिल होंगे। ईदगाह बस स्टैंड पर इस परीक्षा के लिए राजस्थान जाने वाले परीक्षार्थियों की अच्छी खासी भीड़ देखने को मिल रही है। इस परीक्षा को लेकर यूपी रोडवेज की ओर से भी व्यवस्थाएं दुरुस्त की गई है जिससे परीक्षार्थियों को किसी तरह की दिक्कतों का सामना ना करना पड़े।

उमड़ी परीक्षार्थियों की भीड़

शुक्रवार को ईदगाह बस स्टैंड पर राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों की अच्छी खासी भीड़ देखने को मिली। परीक्षार्थियों का 24 जुलाई को पेपर था। इसीलिए परीक्षार्थी अभी से अपने परीक्षा स्थल पर पहुंचने के लिए निकल पड़े हैं। ईदगाह बस स्टैंड पर जैसे ही कोई बस जयपुर राजस्थान या धौलपुर की ओर जाती हुई दिखाई देती परीक्षार्थी उस बस में बैठने के लिए दौड़ लगा देते। काफी परीक्षार्थियों को तो अपनी बसों के लिए इंतजार भी करना पड़ रहा है।

लगाई गई अतिरिक्त बसें

यूपी रोडवेज आगरा सीजन की सेवा प्रबंधक अनुराग यादव ने बताया कि राजस्थान में राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा होने वाली है। यह परीक्षा 23 और 24 जुलाई 2 दिन की है। इस परीक्षा में लाखों परीक्षा शामिल होंगे। इसीलिए इस परीक्षा को देखते हुए आगरा रीजन की ओर से राजस्थान के लिए अतिरिक्त बसें लगाई गई हैं। आज सुबह से ही ईदगाह पर धौलपुर भरतपुर जयपुर व राजस्थान के अन्य शहरों में जाने के लिए छात्रों और उनके अभिभावकों की अच्छी खासी भीड़ देखने को मिली। सुबह से ही अतिरिक्त बसों को लगाया गया है जिससे छात्रों को किसी भी तरह की दिक्कतों का सामना न करना पड़े।

62,000 पदों के लिए होगा रीट एग्जाम

‘रीट 2022’ परीक्षा 23 और 24 जुलाई 2022 को प्राथमिक और उच्च प्राथमिक शिक्षकों के लिए आयोजित की जाएगी। 7 फरवरी को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मौजूदा 32,000 पदों के बजाए 62,000 पदों के लिए परीक्षा कराने की भी घोषणा की थी।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: