राजकीय स्नाकोत्तर महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर का शुभारंभ

फतेहाबाद। राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना के अंतर्गत विवेकानंद इकाई का सात दिवसीय शिविर ग्राम प्रतापपुरा में शुरू हो गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि डॉ निहाल सिंह सेवानिर्वत्त एसोसिएट प्रोफेसर अतरौली अलीगढ़ एवं प्राचार्य योगेंद्र सिंह द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण किया गया। कार्यक्रम अधिकारी नवीन कुमार ने अतिथियों का स्वागत किया।

महाविद्यालय की वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ मनीषा ने राष्ट्रीय सेवा योजना की ऐतिहासिक पृष्ठभूमि पर प्रकाश डाला। इस दौरान मुख्य अतिथियों को अपने अनुभव साझा किए तथा सीमित साधनों में जीविकोपार्जन के तरीके बताए। योगेंद्र सिंह प्राचार्य ने अपने अध्यक्षीय भाषण में शिविर में आए स्वयंसेवकों को अनुशासन का पाठ पढ़ाया। ग्राम वासियों को जागरूक करने के लिए स्वयंसेवकों को कई विषय और उसका प्रचार प्रसार के बारे में समझाया। इस दौरान कार्यक्रम का संचालन डॉ. वंदना शर्मा ने किया किया।

About admin 2928 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।