Home » रश्मि विहार कॉलोनी वासियों ने किया चुनाव बहिष्कार का ऐलान, जानें क्यों

रश्मि विहार कॉलोनी वासियों ने किया चुनाव बहिष्कार का ऐलान, जानें क्यों

by admin
Rashmi Vihar Colony residents announced boycott of elections, know why

Agra. आगरा शहर के अधिकांश स्थानों में चुनाव बहिष्कार एवं नेताओं के गुमशुदा के बैनर लगे देखे जा रहे हैं। ऐसा ही एक नजारा शमशाबाद रोड रश्मि विहार कॉलोनी में देखने को मिला, जहां समस्त कॉलोनी वासियों ने रोड नहीं तो वोट नहीं चुनाव बहिष्कार के बैनर लगा रखे हैं। कॉलोनी वासियों का कहना है पिछले 24 वर्षों से नाली व सड़क का कोई भी निर्माण कार्य नहीं हुआ है जिसके कारण बारिश के मौसम में सड़कों पर जलभराव हो जाता है। कॉलोनी में मौजूद 3 स्कूलों में शिक्षा ग्रहण करने आने वाले छात्र-छात्राओं एवं कॉलोनी वासियों को बेहद मुश्किलों का सामना करना पड़ता है जिसकी शिकायत कई बार अधिकारियों से लेकर सत्ताधारी नेताओं तक की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

नारकीय जीवन जीने को मजबूर

क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि इस कॉलोनी को बने हुए 24 वर्ष हो गए। अब यह कॉलोनी नगर निगम में भी आ चुकी है लेकिन इस कॉलोनी का विकास आज तक नहीं हो पाया है। सड़क निर्माण के लिए कॉलोनी वासी हर जनप्रतिनिधि और नगर निगम के अधिकारी से मिल चुके हैं लेकिन आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिलता जिसके कारण यहां के लोग नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं।

क्षेत्रीय लोगों का आरोप है कि आजकल तो कागजों पर रोड बन जाती हैं और उखड़ भी जाती हैं। कहीं ऐसा रश्मि विहार कॉलोनी के साथ तो नहीं हुआ। इसका अंदेशा लग रहा है क्योंकि उनकी सुनवाई न तो जनप्रतिनिधि कर रहे और न ही नगर निगम के अधिकारी।

चुनाव बहिष्कार के लगाए बैनर

क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि चुनाव लोकतंत्र का सबसे मजबूत कैसा है लेकिन जब चुने हुए जनप्रतिनिधि ही उनकी समस्याओं का समाधान नहीं कर सकते तो इस लोकतंत्र के पद में हिस्सा लेकर उन्हें विधानसभा भेजने का कार्य ही क्यों करें। जनता का प्रतिनिधि जब जनता की बात नहीं सुनेगा तो उसका चुनाव कैसे किया जाएगा। इसीलिए तो चुनाव बहिष्कार के बैनर लगा दिए गए।

Related Articles