एक दिन में रेलवे को कितना हुआ नुकसान, जानिए इस खबर से

आगरा। सोमवार को भारत बंद आंदोलन के दौरान हुए हिंसक प्रदर्शन ने के बाद मंगलवार को आगरा रेल मंडल में रेल यातायात सामान्य रहा। सोमवार देर रात से ट्रेनों का संचालन शुरु हो गया था लेकिन सारी ट्रेने लेट थी। जिसे सामान्य होने में दो से चार दिन लगेंगे।

सोमवार को हुए हिंसक प्रदर्शन ने आगरा रेल मंडल को पूरी तरह चरमरा दिया है। हिंसक प्रदर्शन के कारण आगरा रेल मंडल में 70 से अधिक ट्रेने प्रभावित हुई थी। जिनमें मेल एक्सप्रेस और सुपरफास्ट गाड़ियां शामिल थी। इतना ही नहीं आगरा दिल्ली और आगरा बांदीकुई रेलवे ट्रैक को प्रदर्शन कारियों ने कब्ज़ा लिया था जिसके कारण रेलवे अधिकारियों को 25 से अधिक ट्रेनों को बीच रास्ते में ही रोकना पड़ा जिसके कारण रेल यात्रियों को खासा दिकतो का सामना करना पड़ा।

इस प्रदर्शन के कारण रेलवे को 6 से अधिक ट्रेनों को कैंसिल भी करना पड़ा। हिंसक प्रदर्शन के कारण आगरा रेल मंडल को लाखों रूपए का नुकसान भी हुआ है। हिंसक प्रदर्शन के कारण रेलवे ने रिफंड की व्यस्था का दी थी। हिंसक प्रदर्शन के कारण जो लोग यात्रा नहीं कर पाये उनका पैसा रेलवे ने वापस किया जिसमे रिसर्वशन और जर्नल टिकट यात्री शामिल थे।

रेलवे अधिकारियों का कहना था कि सोमवार रात से ट्रेनों का संचालन शुरु करा दिया था। जहाँ ट्रैक को नुकसान पहुँचाने की कोशिश हुई थी वहां पहले ट्रैक का निरिक्षण करा लिया गया था जिससे कोई हादसा ना हो। हिंसक प्रदर्शन से 70 से अधिक ट्रेन प्रभावित हुई तो आधा दर्जन ट्रेनों को रद्द कर दिया गया। वहीं संचालन शुरू होने पर हर ट्रेन 12 घंटे देरी से चली है। इतना ही नहीं जो यात्री यात्रा नहीं कर पाये उनका टिकट का पैसा वापस किया गया है। इस हिंसक प्रदर्शन से ट्रेनों को भी नुकसान हुआ है जिसका आंकलन किया जा रहा है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*