Home agra नेशनल क्रोसबो चैम्पियनशिप में पंजाब व हैदराबाद ने जीते सर्वाधिक मैडल

नेशनल क्रोसबो चैम्पियनशिप में पंजाब व हैदराबाद ने जीते सर्वाधिक मैडल

by admin
Punjab and Hyderabad won most medals in National Crossbow Championship

आगरा। एयर फोर्स स्टेशन स्वर्णिम जयंती पार्क में क्रोसबो की तीसरी नेशनल चैम्पियनशिप में पंजाब व हैदराबाद ने जीते सर्वाधिक मैडल। 12 प्रांतों के लगभग 80 से अधिक खिलाड़ियों ने लिया भाग।

हिप हिप हुर्रे के साथ आसमान में उछलती टोपियां नेशनल क्रोसबो चैम्पियनशिप में मैडल जीतने की खुशी को बयां कर रहीं थी। जिसे जीतने के लिए माननिक और शारीरिक संतुलन के साथ लक्ष्य पर नजर को टिकाए रखना बेहद जरूरी था। विजेता बनने के लिए लक्ष्य ध्यान और एक-एक पल महत्वपूर्ण था। एक मिनिट में तीन लक्ष्य और कुल 30 लक्ष्य साधने का मौके था और बाजी मारी हैदराबाद व पंजाब के खिलाड़ियों ने सर्वाधिक मैडल जीतकर।

दो दिवसीय था आयोजन
एयर फोर्स के स्वर्णिम जयन्ती पार्क में आयोजित इंडियन क्रासबो शूटिंग एसोसिएशन द्वारा आयोजित दो दिवसीय नेशनल क्रासबो शूटिंग चैम्पियनशिप के समापन समारोह में एयर कोमेडोर एसके वर्मा, ग्रुप कैप्टन आर बैनर्जी, जेपी होटल के उपाध्यक्ष हरी सुकुमार ने विजेता प्रतिभागियों को मैडल पहनाकर उन्हें उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं। इस मौके पर स्क्वाडन लीटर दिव्या बाजपेयी भी मौजूद रहीं। पिस्टल क्रासबो, रिकव क्रासबो, कम्पाउंड क्रासबो की चैम्पियनशिप आयु वर्ग के अनुसार पांच कैटेगरी में आयोजित की गई। जिसमें सर्वाधिक मैडल हैदराबाद व पंजाब के खिलाड़ियों ने प्राप्त किए।

जल्दी ही ओपम्पिक में शामिल होगा क्रोसबो
आगरा। इंडियन क्रोसबो शूटिंग एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष रजत विज, उपाध्यक्ष हिना विज व सचिव परवेज जोशी ने बताया कि क्रोसबो जल्दी ही ओलम्पिक में भी शामिल होने जा रहा है। अगले वर्ष अमेरिका में 10वीं विश्व चैम्पियनशिप होने जा रही है। 2013 से एसोसिएसन द्वारा भारत में क्रोसबो के प्रति जागरूकता पैदा करने का नतीजा है कि अब इसम 7-8 वर्ष के बच्चे भी भाग ले रहे हैं।

नेशनल क्रोसबो चैम्पियनशिप में विजेताओं को मेडल पहनाते अतिथि

तेलंगाना में होगी नेशनल चैम्पियनशिप
इस मौके पर रजत विज व हिना विज के साथ बैनर लॉन्च करते हुए तेलंगाना क्रोसबो शूटिंग एसोसिएशन की अध्यक्ष लक्ष्मी चैतन्या ने बताया कि राज्य स्तर पर अगस्त माह में व अक्टूबर व नवम्बर माह में राष्ट्रीय स्तर पर तेलंगाना (हैदराबाद) में चैम्पियनशिप का आयोजन किया जा रहा है।

अगर आप हमारे न्यूज़ ब्रेकिंग के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ना चाहते हैं तो इस लिंक पर क्लिक करके हमें सपोर्ट करें, धन्यवाद…

https://chat.whatsapp.com/Bd1V2ia1YGyCMbk8QApuWF

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: