मॉर्निंग वॉक पर जाने वाले लोगों के साथ लूट-छिनैती की वारदात करने वाला पेशेवर गिरोह हुआ गिरफ़्तार

आगरा। मॉर्निंग वॉक पर जाने वाले लोगों के साथ लूट व छिनैती की वारदात को अंजाम देने वाले शातिर बदमाशों को सदर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस टीम ने गिरफ्तार किए गए बदमाशों के साथ उस ज्वेलर्स को भी गिरफ्तार किया है जो इन बदमाशों से लूट का माल खरीदता था। सदर पुलिस की गिरफ्त में चार शातिर बदमाश व एक ज्वेलर्स के नाम दीपेंद्र, कुलदीप, मनोज, सोनू और रिंकू है।

बताया जा रहा है कि यह शातिर सुबह ही वारदातों को अंजाम देने निकलते थे। यह गिरोह पर्ची खींचने के नाम पर लोगों को अपने जाल में उलझा लेता और फिर उनसे नकदी और सामान लूटकर फरार हो जाता थे। पुलिस ने बदमाशों के कब्जे से दो तमंचे, तीन मोटरसाइकिल और ₹65000 की नकदी बरामद की है। पकड़े गए आरोपी पेशेवर बदमाश हैं। यह बदमाश हफ्ते में 5 दिन लूटपाट करते थे और शनिवार व रविवार को लूटी गई रकम से ऐश मौज करते थे। इन बदमाशों के खिलाफ कई तरह के अपराधिक मामले दर्ज हैं। पूर्व में भी बदमाश जेल जा चुके हैं।

सीओ सदर महेश कुमार का कहना है कि बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। एक सुनार को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। एक सुनार अभी फरार है जिसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

सीओ सदर ने बताया कि शातिर बदमाशों की गिरफ्तारी सौदागर लाइन से की गई है। यह शातिर बदमाश मॉर्निंग वॉक पर जाने वाले लोगों को लॉटरी के नाम पर अपने झांसे में लिया करते थे। यह एक कंपनी का बॉक्स मोटरसाइकिल पर संग लेकर चलते थे और मॉर्निंग वॉक पर आने वाले लोगों को पर्ची निकालने के नाम पर इनाम का झांसा देकर उनके साथ लूटपाट व छिनैती करके फरार हो जाते थे। पकड़े गए शातिर चारों बदमाश की क्राइम हिस्ट्री भी है। यह पहले हरीपर्वत,न्यू आगरा, एत्माद्दौला जैसे थाना क्षेत्र से जेल जा चुके हैं। सभी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर जेल भेजा जा रहा है। यह शातिर लुटेरे लूट का माल जिस ज्वेलर्स को बेचते थे उसे भी गिरफ्तार किया गया है।

About admin 4630 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।