Home राजनीति आगरा के रामलीला मैदान में होने वाली प्रियंका गांधी की रैली हुई स्थगित, जाने क्यों

आगरा के रामलीला मैदान में होने वाली प्रियंका गांधी की रैली हुई स्थगित, जाने क्यों

by admin
Priyanka Gandhi's rally to be held at Agra's Ramlila Maidan postponed, know why
Spread the love

Agra. 7 अक्टूबर को रामलीला मैदान में होने वाली कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व उप्र प्रभारी प्रियंका गांधी की रैली स्थगित हो गई है। राष्ट्रीय नेतृत्व ने सात अक्टूबर से शुरू हो रहे शारदीय नवरात्र को देखते हुए यह फैसला लिया है। नवरात्रि का पहला दिन काफी लोग व्रत रखते हैं और ऐसे में रामलीला मैदान में रैली के लिए भीड़ जुटाना मुश्किल हो जाता। प्रियंका गांधी की रैली को लेकर अभी कोई तिथि घोषित नहीं हुई है लेकिन बताया जाता है कि अक्टूबर के अंत में प्रियंका गांधी की जनसभा हो सकती है।

आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी आगरा से विधानसभा चुनाव का शंखनाद करने जा रही थी। इसके लिए आगरा के रामलीला मैदान में सात अक्टूबर को उनकी रैली तय हुई थी और यहीं से उनकी पश्चिमी उप्र की प्रतिज्ञा यात्रा की भी शुरुआत करनी थी। इस रैली को सफल बनाने के लिए राष्ट्रीय नेतृत्व ने भी आगरा में ही डेरा डाल रखा था। राष्ट्रीय सचिव रोहित चौधरी और ताैफीक आलम लगातार तैयारियों का जायजा ले रहे थे तो लगातार आगरा के साथ-साथ आसपास के जनपदों के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर उन्हें जिम्मेदारियां सौंप रहे थे।

बताया जाता है कि जनसभा को लेकर रक्षा संपदा अधिकारी ने गुरुवार को अनुमति प्रदान कर दी थी। टीम प्रियंका ने भी यहां तीन दिन डेरा डालकर स्थानीय मुद्दों व समस्याओं की जानकारी जुटाई थी। सात अक्टूबर से शारदीय नवरात्र की शुरुआत होनी है। नवरात्र का पहला दिन होने से श्रद्धालु देवी माता की पूजा-अर्चना करने के साथ ही व्रत भी धारण करते हैं। इससे रैली में भीड़ जुटाना कांग्रेस के लिए चुनौती भरा हो सकता था। रैली में एक लाख लोगों की भीड़ जुटाने का लक्ष्य रखा गया था।

प्रदेश उपाध्यक्ष उपेंद्र सिंह ने बताया कि शाम को ही राष्ट्रीय नेतृत्व की ओर से कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी की जनसभा स्थगित होने की जानकारी मिली है। उनकी जनसभा को आगे बढ़ाया गया है। आज-कल में उनकी जनसभा की तारीख भी तय हो जाएगी।

कांग्रेस पार्टी के जिला प्रवक्ता अनुज शिवहरे का कहना था कि पार्टी जल्द ही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की आगरा में होने वाली जनसभा की तारीख घोषित करेगी। राष्ट्रीय नेतृत्व ने तैयारियां जारी रखने के संकेत दिए हैं।

Related Articles