राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द पहुंचे दीक्षान्त समारोह में, NIA अजीत डोभाल और रक्षा विज्ञानी डा. टेसी थाॅमस भी साथ में

आगरा। डा. भीमराव अम्बेडकर विवि आगरा के खंदारी परिसर में हो रहे 83वें दीक्षान्त समारोह में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि और भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द कड़ी सुरक्षा के बीच समारोह स्थल पहुंचे। उनके साथ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, रक्षा विज्ञानी डा. टेसी थाॅमस, प्रदेश के उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा, आगरा विवि के कुलाधिपति व उ0प्र0 के राज्यपाल रामनाईक और कुलपति डा. अरविन्द दीक्षित मौजूद रहे। कुलपति आवास के पास सभी अतिथियों को गाॅर्ड आॅफ आॅनर दिया गया उसके बाद शोभायात्रा निकाली गयी जिसमें विवि के अधिकारीगण, षिक्षकगण और सभी अतिथिगण मौजूद रहे। यह षोभायात्रा कुलपति आवास से शुरू होकर दीक्षान्त समारोह के मंच स्थल तक पहुंची।

हालांकि खराब मौसम को देखते हुए अंदाजा लगाया जा रहा था कि समारोह के अतिथियों के आने में देरी हो सकती है लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। तय कार्यक्रम के अनुसार ही राष्ट्रपति सहित सभी अतिथि समय से पहुंचे।

आगरा विवि के गीत के साथ कार्यक्रम की शुरूआत की गयी इसके बाद मुख्य अतिथि राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द और कुलाधिपति रामनाईक ने विधिवत् रूप से दीक्षान्त समारोह के षुभारंभ की घोशणा की। विवि के कुलपति ने बुके व शल भंेटकर सभी अतिथियों का सम्मान किया।

इसके बाद कुलाधिपति ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल को डीलिट्ट जबकि रक्षा विज्ञानी डा. टेसी थाॅमस को डीएससी की मानद उपाधि से सम्मानित किया गया।

उसके बाद अपने उद्बोधन के माध्यम से सभी अतिथियों के समक्ष आगरा विवि की उपलब्धियों को सामने रखा और फिर मेधावियों को दीक्षान्त उपाधि से सम्मानित करने का कार्यक्रम शुरू किया।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*