कलश यात्रा की तैयारियां हुई पूरी, गुरूवार से बहेगी श्रीमद् भागवत कथा की रसधारा

आगरा। विश्व कल्याण मिशन ट्रस्ट की ओर से 11 जनवरी से शास्त्रीपुरम की देहतोरा बचत मैदान में होने जा रही श्रीमद्भागवत कथा अमृत महोत्सव को लेकर बुधवार को कलश सज्जा का आयोजन किया गया। इस श्रीमद् भागवत कथा की शुरुआत विशाल कलश यात्रा के साथ की जाएगी। इस कलश यात्रा में 2100 महिलाएं कलश यात्रा में शामिल होंगी और लोगों को कथा के लिए आमंत्रित करते हुए कथा स्थल पहुंचेंगी। वही इस कलश यात्रा में राष्ट्रीय संत श्री चिन्मयानंद बापू भी शामिल होंगे।

बुधवार को इस कलश यात्रा को लेकर तैयारियों को अंतिम रुप दिया गया। महिलाओं ने 2100 कलशों को विभिन्न प्रकार की सजा से तैयार किया और इन्ही कलशों को कलश यात्रा में उठाने की बात कही।

विश्व कल्याण मिशन ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय संत श्री चिन्मयानंद बापू महाराज की श्रीमद् भागवत कथा को लेकर क्षेत्र के लोग काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं। क्षेत्र की महिलाएं कलश यात्रा में शिरकत करेंगी जिसके लिए कलश भी तैयार कर लिए गए हैं।

विश्व कल्याण मिशन ट्रस्ट के जिला अध्यक्ष मुरारीलाल गोयल का कहना था कि 11 जनवरी से 17 जनवरी तक राष्ट्रीय संत चिन्मयानंद बापू महाराज अपने मुखारविंद से श्रीमद् भागवत कथा की रसधारा क्षेत्र में बहायेंगे। जिससे क्षेत्र के लोग धार्मिक पुण्य का लाभ ले सकें।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*