प्रोन्ट हीटर लोगों को नहीं दे पा रहे हैं ठंड से राहत

मथुरा। लोगों को इस गलन वाली सर्दी से बचाने के लिए नगर निगम की ओर से मथुरा और वृंदावन में 12 प्रोन्ट हीटर लगवाये गए है लेकिन इस गलन वाली सर्दी में प्रोन्ट आम लोगों को कोई राहत नही दे पा रहे हैं।

गैस से चलने वाले इन हीटरों को नगर निगम शाम 6:00 बजे से रात्रि 2:00 बजे तक चलते है लेकिन मून ब्रेकिंग की खास पड़ताल और लोगों से बातचीत में पता चला यह हीटर किसी काम के नहीं है। क्योंकि इसकी ऊँचाई इतनी है कि लोगों को हाथ ऊपर करके तापना पड़ता है। नीचे बैठ जाने पर इसके जलने का पता ही नहीं चलता और लोगों को सर्दी लगने लगती है।

लोगों से जब इस सम्बन्ध में वार्ता हुई तो लोगों ने अपनी तीखी प्रतिक्रियाएँ दी। उनका कहना था कि इससे अच्छा तो पहले नगर पालिका थी क्योंकि नगर पालिका की ओर से जगह-जगह पर अलाव लगाए जाते थे। उससे लोगों को ठंड में राहत मिलती थी। लोगों का कहना था कि हीटर में गैस है तो चलेगा नहीं तो शोपीस बन जायेगा।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना था कि निगम की यह व्यवस्था फ़ैल है। इस हीटर की गैस दो घंटे में ख़त्म हो जाती है। इसके रखरखाव के लिये लगाये गए कर्मचारी भी नदारद हो जाते है।

निगम ने भारत स्वच्छ अभियान के तहत यह pront हीटर लोगो को लाभ देने के लिये लगाये थे लेकिन अपने शब्दों में कहें तो योजना में लगाया हुआ पैसा व्यर्थ है क्योकि इस योजना का लाभ आम जनमानस को नहीं मिल रहा है।

रिपोर्ट जीवनदीप कल्याण मथुरा

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*