ताज़नगरी की सरजमीं से पीएम मोदी ने बजाया चुनावी बिगुल

आगरा। 2019 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आज 9 जनवरी को कोठी मीना बाजार मैदान में हुई पीएम मोदी की जनसभा में जुटने वाली भीड़ को लेकर जिस तरह से कयास लगाए जा रहे थे उसमें भाजपा पूरी तरह सफल हुई। न केवल मैदान भीड़ से खचाखच भरा नजर आया बल्कि चारों तरफ मोदी मोदी का माहौल भी बना। कई घंटे के इंतजार के बाद जैसे ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंच पर पहुंचे वैसे ही मैदान पर जुटी भीड़ पूरे जोर-शोर के साथ मोदी मोदी के नारे लगाने लगी।

जनसभा को संबोधित करना आगरा पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मुख्य मंच पर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने स्वागत सत्कार किया। उसके बाद पीएम मोदी, सीएम योगी, प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे और डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा का विशाल माला पहनाकर अभिनंदन किया गया। जनसभा को संबोधित करने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने आगरा वासियों को करोड़ों रुपए के विकास कार्य की सौगात दी और 12 योजनाओं का लोकार्पण करने के साथ 9 विकास योजनाओं का शिलान्यास भी किया।

विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकार्पण व शिलान्यास की गई योजनाओं की जानकारी दी और बताया कि आगरा जिले में 5000 करोड़ से अधिक विकास कार्य होने जा रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने नमामि गंगे के तहत आगरा में पहुंची गंगाजल को लेकर प्रदेश सरकार की तारीफ की और कहा कि आगरा वासियों को जल्द ही गंदे व खारे पानी से छुटकारा मिलेगा। पीएम मोदी ने बताया कि स्मार्ट सिटी के तहत पूरे आगरा शहर में अपराध पर नियंत्रण और सुरक्षा की दृष्टि से 12 सौ से अधिक सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं। जो न केवल शहर हित में होगा बल्कि पर्यटन हित में भी होगा क्योंकि सुरक्षा की दृष्टि से लगाए गए यह कैमरे ताजनगरी में आने वाले पर्यटकों को यह विश्वास दिलाएगी कि उनके साथ किसी भी तरह की कोई अनहोनी नहीं होगी।

अपने भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष को भी नहीं बख्शा। उन्होंने सपा बसपा और कांग्रेस को निशाने पर लिया और कहा कि यह सभी विपक्षी दल देश हित में नहीं बल्कि अपने स्वार्थ के लिए काम करते हैं। पीएम मोदी ने कहा कि हमने लोकसभा में 10% सवर्णों के लिए आरक्षण का बिल पास कर यह जताने का प्रयास किया है कि भाजपा सरकार सबका साथ सबका विकास की रणनीति पर काम करती है जबकि अन्य दल सिर्फ जाति आधारित वोट बैंक पर काम करते हैं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*