Home agra 200 पौधों का रोपण किया, परिवार के बच्चों की तरह पौधों की परवरिश करते हैं ये कॉलोनी वाले

200 पौधों का रोपण किया, परिवार के बच्चों की तरह पौधों की परवरिश करते हैं ये कॉलोनी वाले

by admin
Planted 200 plants, these colony people take care of the plants like the children of the family

आगरा। पार्श्वनाथ पंचवटी कॉलोनी ताज नगरी फेस दो कॉलोनी वासियों की ओर से विशाल पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया

पार्श्वनाथ पंचवटी कॉलोनी ताज नगरी फेस दो कॉलोनी वासियों की ओर से विशाल पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में सोसाइटी के सभी लोगों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। कार्यक्रम के दौरान सभी लोगों ने मिलजुल कर पौधे लगाए और उन्हें सहेजने का भी संकल्प लिया जिससे यह पौधे बड़े होकर वृक्ष बन सके।

पार्श्वनाथ पंचवटी कॉलोनी निवासी श्याम भोजवानी ने सोमवार को बताया कि हर साल सोसायटी द्वारा खुशबूदार औषधि वाले फलदार पौधों का रोपण किया जाता है। ताकि पौधे वृक्ष बनकर हम सबकी रक्षा करें। हम लोगों को हमेशा याद रखना चाहिए कि अभी ऐसी बड़ी महामारी आई। ततब इन्हीं पेड़ों ने पार्श्वनाथ पंचवटी कॉलोनी पंचवटी परिवार के लिए कवच बनकर रक्षा की। पेड़ों ने ऑक्सीजन देकर हम सबकी जान बचाई। लाखों करोड़ों खर्च करने के बाद भी ऑक्सीजन नहीं मिलती है।

सोसायटी द्वारा ऐसी महामारी में लोगों की मदद की यह सब कभी हुआ जब हजारों पेड़ पौधे सोसाइटी में है उन्होंने हमें स्वच्छ रखा हमने लोगों की सेवा की सोसायटी द्वारा सभी से अपील बच्चे की तरह पौधे का की परवरिश करें और जब वह पेड़ हो जाता है तो निश्चित ही फल देता है, छाया देता है, खुशबू देता है, औषधि देता है। पंचवटी परिवार सोसाइटी के 580 मकान में सभी लोग पौधे को बच्चे की तरह पर वृक्ष खुशबूदार औषधि फलदार पेड़ बनाते हैं वह रोज परिवार की तरह देखभाल करते हैं।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: