जन आक्रोश रैली में मोदी सरकार पर जमकर बरसे कांग्रेसी

दिल्ली के रामलीला मैदान में हुई कांग्रेस की जन आक्रोश रैली के माध्यम से कांग्रेस ने 2019 के आम चुनाव का बिगुल फूंक दिया है। देशभर से आए नेताओं की मौजूदगी में कांग्रेस  अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी और बीजेपी पर सीधा अटैक किया। डोकलाम, किसानों पर कर्ज, भ्रष्टाचार, न्यायपालिका से टकराव जैसे तमाम मुद्दों पर राहुल गांधी ने सीधे तौर पर मोदी सरकार को घेरा।

राहुल ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के 4 जज जनता के सामने आकर न्याय मांगते हैं, लेकिन मोदी जी चुप रहते हैं। इतना ही नहीं देश का अन दाता आत्महत्या कर रहा है लेकिन मोदी विदेशो में घूम रहे है। पीएम मोदी ने हर साल 2 करोड़ रोजगार देने की बात कही थी, लेकिन 4 साल में रोजगार तो छोड़ो बीते 8 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी आज हो गयी है। जीएसटी को एक बार फिर गब्बर सिंह टैक्स करार देते हुए राहुल ने कहा कि इसने असंगठित क्षेत्र को तबाह कर दिया है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी रैली में आक्रमक होते रहे। उन्होंने कहा कि देश के 15 सबसे बड़े उद्योगपतियों का 2.5 लाख करोड़ रुपये का कर्जा माफ कर दिया जाता है, लेकिन देश के किसानों का कोई कर्ज माफ़ी नहीं बल्कि राहत देने के नाम पर उनके कहते में एक दो रूपया भेज कर मजाक किया जा रहा है।

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के बिना इस देश का किसान जी नहीं सकता। यदि कांग्रेस खड़ी नहीं होती तो हिंदुस्तान के किसानों की सब जमीन नरेंद्र मोदी छीनकर ले जाते। देशभर में दलितों, आदिवासियों पर अत्याचार किया जा रहा है। हर प्रदेश में दलितों और अल्पसंख्यकों की हत्या होती है, लेकिन पीएम के मुंह से एक शब्द नहीं निकलता है।

सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर अटैक करते हुए कहा, कि चुनाव को ध्यान में रखकर समाज का बंटवारा किया जा रहा है। राजनीतिक विरोधियों को सरकारी एजेंसियों के जरिए निशाना बनाया जा रहा है। आज जिस गंभीर संकट से न्याय व्यवस्था गुजर रही है, वह सबसे चिंताजनक बात है और ऐसा पहले कभी नहीं हुआ। विद्यार्थियों को बोलने की आजादी नहीं है और मीडिया को अपनी भूमिका का पालन करने से रोका जा रहा है। आज जो हो रहा है, वह देश के लिए और हम सबके लिए नाजुक दौर है। इसे हम सबको गंभीरता से लेना होगा और डटकर लड़ना पड़ेगा।’

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह भी हमलावार हुए। उनका कहना था कि मोदी सरकार ने साल में 2 करोड़ नए रोजगार मुहैया कराने की बात कही थी लेकिन हकीकत यह है कि बेरोजगारी लगातार बढ़ रही है। देश के बच्चे बैंकों से कर्ज लेकर पढ़ाई करते हैं, लेकिन कर्ज न मिलने पर यह खतरा पैदा हो गया है कि वे कैसे इन लोन को चुका पाएंगे। मनमोहन सिंह ने कहा कि अल्पसंख्यकों, दलितों, महिलाओं और बच्चियों पर अत्याचार बढ़ रहे हैं।

About admin 5845 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*