‘पापा’ संस्था ने स्कूल फ़ीस भरने के लिए चौराहों पर मांगी भीख, स्कूल संचालकों पर मनमानी का आरोप

आगरा। लॉकडाउन के दौरान स्कूल बंद रहे, कारोबार प्रभावित रहे, लॉक डाउन के कारण इस समय लोग आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं लेकिन स्कूल संचालकों को स्कूल की फीस चाहिए। स्कूल संचालकों से इस आपदा में लॉकडाउन के समय की फीस माफी की मांग कर रहे हैं जिसके चलते अभिभावकों की संस्था ‘पापा’ ने स्कूल संचालकों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। स्कूल संचालकों की फीस को लेकर चल रही मनमानी को लेकर अभिभावकों की संस्था ‘पापा’ सड़कों पर निकल आये और अपने बच्चों की फीस जमा करने के लिए घूम घूम कर प्रतीक के रूप में भीख कर विरोध जताया।

पापा संस्था के सदस्यों ने एमजी रोड के सूरसदन चौराहे, हरीपर्वत, सेंट जोन्स और राजामंडी चौराहे पर भींख मांगी। अभिभावकों का कहना था कि लगातार स्कूलों से फीस के लिये फोन आ रहे हैं और ऐसे में बच्चों की फीस भरने के लिए हम लोगों के पास भीख मांगना ही एकमात्र काम रह गया है क्योंकि लॉकडाउन में व्यापार खत्म हो गया और काफी लोग बेरोजगार हो गए।

आपको बता दें कि लाकडाउन होने के चलते ताजनगरी के तमाम स्कूल बंद हैं और इस बीच कुछ स्कूलों ने ऑनलाइन पढ़ाई के नाम पर भी अभिभावकों से फीस वसूलना शुरू कर दिया है। अब जब स्कूलों को फीस नहीं मिल पा रही है तो काफी जगह बच्चो को ऑनलाइन पढ़ाई के ग्रुपों से भी अलग कर दिया गया। आगरा के अभिभावकों की संस्था ‘पापा’ लगातार लाकडाउन की फीस माफी, कोरोना काल में स्कूल बंद रखने और ऑनलाइन पढ़ाई की फीस आधी करने की मांग उठा रही है लेकिन स्कूल संचालक न ही उनकी मांग पर ध्यान दे रहे है और न ही स्थानीय प्रशासन उनकी कोई मदद कर रहा है।

अभिभावकों का कहना है कि जनप्रतिनिधियों और प्रशासनिक अधिकारियों की अनदेखी के चलते स्कूल संचालक मनमानी कर रहे हैं। इसलिए बच्चों को शिक्षित बनाने के लिए अलग अलग समूहों में संस्था के सभी सदस्य आम लोगों से भीख मांग रहे है और यह पैसे हम जिलाधिकारी महोदय को देंगे ताकि स्कूलों को पैसे पहुंचा दिए जाए।

About admin 4357 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।