19वां प्रजापति समाज सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन

आगरा। प्रजापति समाज सेवा समिति आगरा की ओर से 19वां प्रजापति समाज सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन दमदम रोड स्थित मलपुरा पर किया गया। इस सामूहिक विवाह में वैदिक रीति रिवाज के अनुसार 7 जोड़ों को परिणय सूत्र बंधन में बांध में बाँधा गया। इन सभी 7 जोड़ों को समिति के पदाधिकारियों की ओर से आशीष दिया गया और इनके उज्जवल भविष्य की कामना भी की गई।

प्रजापति समाज सेवा समिति की ओर से इन नए जोड़ों को अपने जीवन की नई शुरुआत करने के लिए दैनिक उपयोग में लाए जाने वाली वस्तु और सामान भी भेंट किया गया। इस दौरान विधायक हेमलता दिवाकर और भाजपा महानगर अध्यक्ष विजय शिवहरे मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित रहे। दोनों मुख्य अतिथियों ने नवविवाहित जोड़ों को आशीष दिया साथ ही समाज की ओर से किए गए इस प्रयास की सराहना भी की।

मुख्य अतिथियों का कहना था कि अगर समाज के प्रतिष्ठित लोग ऐसे कार्यों के लिए आगे आएंगे तो समाज से दहेज प्रथा को खत्म किया जा सकता है जो आज एक सामाजिक बुराई बन चुकी है।

प्रजापति समाज सेवा समिति के अध्यक्ष का कहना था कि यह आयोजन प्रजापति सेवा समिति की ओर से हर वर्ष किया जाता है। इस बार 7 जोड़ों का विवाह संपन्न कराया गया है अगले वर्ष 11 जोड़ों का लक्ष्य रखा गया है। जिससे समाज में एक अच्छा संदेश जा सके।

इस दौरान प्रजापति समाज सेवा समिति के पदाधिकारियो ने सरकार से इस पुनीत कार्यो में मदद करने की मांग की है। जिससे हर समाज का गरीब वर्ग भी धूमधाम से विवाह कर सके।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*