प्रभु श्रीराम व रामायण पर आधारित विशेष फिलाटेलिक डाक टिकट खरीदने का मौक़ा

आगरा। अयोध्या में श्री राम मंदिर के शिलान्यास के मौके पर डाक विभाग आगरा ने भी प्रभु श्रीराम व रामायण पर आधारित विशेष फिलाटेलिक डाक टिकटों को बिक्री के लिए प्रदर्शित किया है। शहरवासी श्रीराम व रामायण से जुड़े फिलाटेलिक टिकटों को प्रधान डाकघर से खरीद सकते है जिसकी जानकारी पोस्ट मास्टर जनरल अंबेश उपमन्यु ने दी।

पोस्ट मास्टर जनरल अंबेश उपमन्यु ने बताया कि इन फिलाटेलिक टिकटों में राम दरबार के साथ ही रामायण से जुड़े प्रसंगों के डाक टिकट शामिल हैं। 5 अगस्त को राम मंदिर का शिलान्यास होना है। ऐसे में जनमानस में श्रीराम के जीवन आदर्शों को लेकर उल्लास हैं। श्रीराम व रामायण से जुड़े फिलाटेलिक डाक टिकटों प्रतापपुरा स्थित प्रधान डाकघर के फिलेटली कक्ष से खरीदा जा सकता है। इसमें राम दरबार के टिकट को मार्बल की प्लेट पर प्रदर्शित किया गया है। इसकी कीमत 1250 रुपये रखी गयी है ।

About admin 4357 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।