Home आगरा दयालबाग में जनकपुरी महोत्सव के आयोजन के लिए सौ फुटा रोड पर खुला कार्यालय

दयालबाग में जनकपुरी महोत्सव के आयोजन के लिए सौ फुटा रोड पर खुला कार्यालय

by admin
Office opened on Hundred Futa Road to organize Janakpuri Festival in Dayalbagh

आगरा। उत्तर भारत के सबसे बड़े सांस्कृतिक महोत्सव की तैयारियाँ ताजनगरी में उत्साह और आस्था के साथ शुरू हो गई हैं। इस बार जनकपुरी महोत्सव दयालबाग क्षेत्र में 21, 22, 23 सितंबर को आयोजित किया जाएगा। जनकपुरी महोत्सव के सुनियोजित, मर्यादित, अनुशासित और कुशल संचालन के लिए 100 फुटा रोड दयालबाग पर 1, वैभव कुंज में (रिलायंस स्मार्ट प्वाइंट के सामने) जनकपुरी आयोजन समिति का कार्यालय खोला गया।

उल्लेखनीय बात यह रही कि फीता काटने की पाश्चात्य संस्कृति को त्याग कर भारतीय संस्कृति के अनुसार वैदिक मंत्रोच्चारों सँग हवन-पूजन के द्वारा जनकपुरी महोत्सव के कार्यालय का विधिवत उद्घाटन किया गया। पंडित समय लाल पांडेय और पंडित शिवकुमार शास्त्री ने हवन पूजन संपन्न करवाया। जनकपुरी महोत्सव की सफलता और सार्थकता के लिए सभी देवी देवताओं का आह्वान करते हुए विश्व कल्याण और विश्व विश्व शांति की कामना की गई। इस दौरान राम सिया राम, सिया राम जय जय राम की चौपाइयों के मधुर स्वरों के साथ-साथ जय श्रीराम के नारे रह रह कर दयालबाग की फिजाओं में गूँजते रहे।

कार्यालय उद्घाटन के दौरान दयालबाग के निवासियों का उत्साह और उल्लास रह रह कर झलकता रहा। दयालबाग की हर कॉलोनी के प्रतिनिधि की हार्दिक सहभागिता ने समारोह में सामाजिक समरसता का संदेश दिया। कार्यक्रम का संचालन भरत शर्मा और निर्देशन प्रमुख समाज सेवी सुरेश चंद गर्ग (तपन ग्रुप) ने किया।

जनकपुरी महोत्सव के कार्यालय उद्घाटन के लिए किए गए हवन पूजन में मुख्य यजमान की भूमिका का निर्वाह करते हुए आगरा के प्रमुख समाजसेवी सुरेश चंद गर्ग (तपन ग्रुप) ने हवन में पूर्णाहुति दी और आरती उतारी। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम पूरे आगरा का है। भगवान राम सबके आराध्य हैं। सबको जोड़ कर सबके साथ सब की भावना के अनुसार इस आयोजन को बेहद भव्य बनाया जाएगा।

इस मौके पर भरत शर्मा, मनोज अग्रवाल अछनेरा वाले, राजीव जैसवाल, उदयवीर सिंह, दिनेश नौहवार, अखिलेश गौड़, अनूप अग्रवाल, पंडित राम चरण शर्मा, सौदान सिंह बघेल, मानसिंह धाकड़, विकास बंसल (लड्डू भाई), मनोज कुमार (मनोज ढाबा), गजेंद्र शर्मा, अनिल सेंगर, निशिराज, शीतल अग्रवाल, मीनू सिरोही, बबीता गुप्ता, अर्चना शर्मा, जितेंद्र चौधरी, विशाल सक्सेना आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: