दवाइयों की दुकानों पर लागू हुआ ऑड-इवन फार्मूला, घर बैठे मंगाए दवाई, जाने कैसे

आगरा। लॉक डाउन होने के बाद उत्तर प्रदेश के आगरा शहर में दवाइयों की मांग पूरी करने के लिए ऑड-इवन का फार्मूला लागू किया गया है। यानि ऑड डेट में शहर की थोक दवाई की दुकान खुलेंगी तो इवन डेट में शहर भर के मेडिकल स्टोर खुलेंगे। ख़ास बात यह है कि अब दवाई लेने के लिए आपको दुकान पर भीड़ लगाने की जरूरत नहीं होगी। बल्कि इन दुकानों के बाहर लिखे फ़ोन नंबर पर कॉल कर आप अपनी दवाइयां घर पर ही सीधे मंगा सकेंगे।

औषधि निरीक्षक जुनाब अली ने बताया कि बैठक में निर्णय लिया गया है कि मेडिकल स्टोर इवन डेट यानी मार्च में 26, 28, 30 और अप्रैल में 2, 4, 6, 8, 10, 12, 14 को खुलेंगी। मेडिकल स्टोर के खुलने का समय दोपहर 12 से शाम पांच बजे तक रहेगा। मेडिकल स्टोर का आधा शटर खुला रहेगा, मेडिकल स्टोर के शटर पर फोन नंबर लिखा जाएगा, जिससे लोग फोन कर दवा अपने घर पर मंगा सकें। दवा की दुकान पर दो लोग ही होंगे, एक व्यक्ति स्कूटर के साथ होगा, जिससे वह दवा की सप्लाई घर तक कर सके। यह व्यवस्था 26 मार्च से शुरू हो जाएगी।

वहीं फव्वारा स्थित थोक की दवा की दुकानें ऑड डेट यानी 27, 29 और 31 मार्च को खुलेगी। अप्रैल में 1, 3, 5, 7, 9, 11, 13 अप्रैल को खुलेगी। दुकानें 12 से तीन बजे तक खुलेंगी, आधा शटर खुला रहेगा, शटर पर फोन नंबर लिखा जाएगा, जिससे लोग फोन कर दवा अपने घर पर मंगा सकें। दवा की दुकान पर दो लोग ही होंगे, एक व्यक्ति स्कूटर के साथ होगा, जिससे वह दवा की सप्लाई घर तक कर सके। यह व्यवस्था 27 मार्च से शुरू होगी।

इसके अलावा हॉस्पिटल में मेडिकल स्टोर खुले रहेंगे, जिससे भर्ती मरीजों को दवा मिल सके। कोई भी व्यक्ति एमआरपी से अधिक रेट में दवा की बिक्री नहीं कर सकेगा, ऐसा करता है तो कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए फोन पर शिकायत कर सकते हैं –
औषधि निरीक्षक राजकुमार शर्मा 9412733083
औषधि निरीक्षक जुनाब अली 9410639172

About admin 3404 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।