आगरा फोर्ट रेलवे स्टेशन पर मिली बम की सूचना, रेल यात्री सहमे फिर ली राहत की सांस

आगरा फोर्ट रेलवे स्टेशन पर उस समय हड़कंप मच गया जब जीआरपी को सूचना मिली कि आगरा फोर्ट रेलवे स्टेशन पर बम रखा हुआ है। घटना की जानकारी होते ही जीआरपी और आरपीएफ आगरा फोर्ट के साथ-साथ आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। बम निरोधक दस्ते के साथ साथ डॉग स्क्वायड को भी मौके पर बुला लिया गया। स्टेशन परिसर में यह दृश्य देखकर वहां मौजूद लोग भी भयभीत हो गए और जैसे लोगों को पता चला कि स्टेशन पर बम मिलने की सूचना है तो अफरा-तफरी का माहौल बन गया। मौके पर पहुंची जीआरपी और आरपीएफ के जवानों ने स्टेशन परिसर को सील कर दिया और बम को खोजना शुरू कर दिया। इस बीच डॉग स्क्वायड और मुंबई निरोधक दस्ते की टीम को स्टेशन परिसर में एक लावारिस बैग मिला जिसकी जांच पड़ताल की गई तो उसमें कुछ बम निकले। बम डिफ्यूज के दौरान हादसा भी हुआ तो तुरंत जीआरपी व आरपीएफ ने घायल को एंबुलेंस के माध्यम से अस्पताल पहुंचाया। लोगों को बाद में जब पता चला कि ये एक मॉक ड्रिल है तो सभी ने राहत की सांस ली।

मौके पर मौजूद एसपी रेलवे मो. मुश्ताक ने बताया कि आगामी त्यौहारों और उच्च अधिकारियों से मिले इनपुट के बाद रीजन के सभी जंक्शन और स्टेशनों पर इस तरह की मॉकटेल कराई जा रही है जिससे जीआरपी और आरपीएफ के जवान सुरक्षा की दृष्टि से हमेशा सतर्क रहें ताकि स्टेशनों पर अगर ऐसी स्थिति बनती है तो उसे कैसे निपटा जा सके।

एसपी रेलवे मो. मुश्ताक ने बताया कि मोबाइल के माध्यम से यह दर्शाया गया कि किस तरह से जीआरपी आगरा फोर्ट इंस्पेक्टर को स्टेशन पर लावारिस बैग में बम होने की सूचना मिली थी। इस स्थिति से निपटने के लिए तुरंत स्टेशन पर जीआरपी व आरपीएफ के जवानों को तैनात किया गया साथ ही बम से निपटने के लिए डॉग स्क्वायड और बम निरोधक दस्ते को भी बुलाया गया। डॉग स्क्वायड की मदद से लावारिस बैग को खोजा गया जिसमें बम था और बम निरोधक दस्ते ने फिर उस बम को डिफ्यूज किया।

About admin 4807 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।