नार्थ इंडिया का पहला लक्ज़री रेल ढाबा यहाँ खुला, सिर्फ 15 रूपए में भर पेट भोजन

आगरा। महज 15 रूपये में अब आप आगरा कैंट स्टेशन पर पेट भर बढ़िया खाना खा सकेंगे। आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर रेल ढाबा की शुरूआत की गई है। यह नाॅर्थ रेलवे का पहला रेल ढाबा है जिसे 5 स्टार रेस्टोरेंट की तर्ज पर संचालित किया जायेगा। रेल ढाबा की खास बात यह है कि यहां यात्रियों को खाने के लिये सब कुछ एक ही छत के नीचे उपलब्ध होगा।

रेल ढाबे पर नाॅर्थ इण्डियन, साउथ इण्डियन, चाईनीस फूड के साथ जनता खाना भी उपलब्ध होगा। रेल ढाबे पर जनता खाने की कीमत महज 15 रूपये रखी गई है जिससे ट्रेनों में सफर करने वाला आम आदमी भी लग्जरी रेल ढाबे पर पेट भर खाना खा सकता है।

आगरा रेलवे मण्डल पीआरओ संचित त्यागी ने बताया कि पूरे नाॅर्थ इण्डिया में इस तरह का पहला लग्जरी रेल ढाबा है जिसकी आगरा से शुरूआत की जा रही है। यहां माॅडूलर किचिन से लेकर सेनेटिंग की बहतरीन व्यवस्था की गई है। अक्सर देखने में आता है कि रेलवे यात्रियों को बांसी खाना ही उपलब्ध हो पाता था जिससे यात्रियों को फूड पाॅयजिनिंग का शिकार होना पड़ता था। इसके साथ ही यात्रियों को भूख मिटाने के लिये गंदगी में संचालित ढाबों पर खाना खाने के लिये मजबूर होना पड़ता था। जिसे रेलवे ने दूर करने के लिये रेल ढाबे की शुरूआत की है।

आगरा कैंट पर बने लक्ज़री रेल ढाबा को लेकर यात्री भी उत्साहित नजर आ रहे हैं। रेलवे द्वारा इस रेल ढाबा के संचालन की जिम्मेदारी एक निजी कम्पनी को दी गई है जो खाने की गुणवत्ता और साफसफाई का भी विशेष ध्यान रखेगी।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*