Corona को भगाने के लिए थाली-ताली बजाने की नहीं हेलीकॉप्टर से दवाओं के छिड़काव की जरूरत – कांग्रेस

आगरा। शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष देवेन्द्र कुमार चिल्लू व कांग्रेस जनों ने एक संयुक्त बयान में कोरोना महामारी के लिए केंद्र की मोदी व उ प्र की योगी सरकार के आपदा प्रबंधों को पूरी तरह से अपर्याप्त बताया है। शहर अध्यक्ष का कहना है कि प्रधानमंत्री वैज्ञानिक युग के स्वर्णिम काल में जनता को ताली व थाली बजाने की सलाह दे रहे हैं, शायद उनकी बयान से ऐसा लगता है कि हम फिर से उनके नेतृत्व में आदम युग में प्रवेश करने की तैयारी कर रहे हैं।

वरिष्ठ कांग्रेसी राम टण्डन व शब्बीर अब्बास ने केंद्र व प्रदेश की बीजेपी सरकार से मांग की है कि सरकार ने जो देश के कुछ शहरों में लॉक डाउन का निर्णय लिया है, उसके लिए पर्याप्त आपदा बचाव के व्यापक प्रबंध करने का काम जनता का नहीं है, बल्कि भारत सरकार व प्रदेश सरकार का है।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता भारत भूषण और रमाकांत सारस्वत ने मांग की है कि चूंकि स्मार्ट सिटी में आगरा को पहला नंबर मिला है, तो लॉक डाउन सिस्टम के तहत आगरा में भी हेलीकॉप्टर से दवाओं का छिड़काव कराया जाए। जनता के जनजीवन की सुरक्षा के लिए, जैसा कि आज इंडोर में किया गया है। इसके अलावा कोरोना से बचाव के लिए जो 4500 रुपए की किट बेची जा रही है, उसको राजस्थान की तरह मुफ्त दिया जाए व साथ ही मास्क भी मुफ्त उपलब्ध कराई जाएं।

शहर कांग्रेस प्रवक्ता ने मांग की है कि लॉक डाउन सिस्टम में जो गरीब, मजदूर, किसान जोकि अपने ऊपर निर्भर परिवार के सदस्यों का दैनिक मजदूरी करके पालन पोषण करते थे, उनको तत्काल चिन्हित कर, मजदूरी नियम के तहत आर्थिक सहायता प्रदान की जाए, साथ ही गरीबों में घर घर जाकर मुफ्त राशन पहुंचाने की व्यवस्था भी आपदा राहत के चलते करनी चाहिए।

About admin 3404 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।