निर्माणाधीन शौचालय की छत गिरी, दो मजदूर दबे, बड़ा हादसा टला

आगरा। भले ही यूपी में सरकार बदल चुकी हो और वर्तमान सरकार भ्रष्टाचार को ख़त्म करने के लिए प्रयासरत हो लेकिन प्रदेश में सरकार बदलने के बावजूद भी आगरा में कमीशन खोरी का खेल बंद नहीं हुआ है। इसलिए तो सरकार की तमाम योजनाओं के तहत चल रहे निर्माणाधीन कार्यों में गुणवत्ता वाली सामग्री का प्रयोग नहीं हो रहा है। चाहे वो आम यात्री के लिए चलने वाली सड़क खरंजा हो या फिर सरकारी शौचालय।

ऐसा ही कुछ नजारा मंगलवार को बाग़ फरजाना स्थित तोती का नगला में देखने को मिला। यहां पर निगम की ओर से शौचालय का निर्माण कराया जा रहा है लेकिन शौचालय के निर्माण में प्रयोग होने वाली सामग्री की गुणवत्ता ठीक ना होने के कारण शौचालय की छत का लेंटर भरभराकर गिर पड़ा।
शौचालय की छत गिरने से वहां काम कर रहे दो मजदूर दब गए जो घायल हो गए है। वही शौचालय के पास खेल रहे बच्चे भी बच गए। निर्माणाधीन शौचालय की छत के भरभरा के गिर जाने से पूरे क्षेत्र में अफरा तफरी मच गई और क्षेत्रीय लोग मौके पर जमा हो गए। मौके की नजाकत समझते हुए इस शौचालय का निर्माण करा रहे ठेकेदार मौके से फरार हो गया।

शौचालय की निर्माणाधीन छत गिर जाने से आक्रोशित लोगों ने जमकर हंगामा काटा लेकिन कोई भी अधिकारी ठेकेदार की कारगुजारी को जानने के लिए नहीं पहुंचा। क्षेत्रीय लोगों का आरोप है कि शौचालय निर्माण में ठेकेदार सही सामग्री का प्रयोग नहीं कर रहा है जिसके कारण शौचालय के निर्माण के दौरान ही छत गिर गयी। सभी क्षेत्रीय लोग इसकी शिकायत प्रशासन और नगर निगम में करेंगे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*