शहर में नए टैक्स की एंट्री, मिठाई और चाय-पानी टैक्स

आगरा। सरकारी अस्पतालों में जहाँ सरकार द्वारा मरीजों को हर तरह की सुविधा निशुल्क दी जाती है वहीं आगरा के लेडी लायल अस्पताल में मरीजों से दो नए तरह के टैक्स वसूले जा रहे हैं। नए टैक्स के नाम जानकर आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे। जी हां, आगरा के लेडी लायल अस्पताल में मरीजों से आज कल मिठाई और चाय-पानी टैक्स वसूला जा रहा है। ये टैक्स किसी सरकार द्वारा नहीं बल्कि अस्पताल के कर्मचारियों द्वारा शुरू किया गया है।

लेडी लायल में प्रसूताओं से सकुशल प्रसव कराने के बाद मिठाई के नाम पर वसूली की जा रही है। वहीं स्टाफ मरीजों से सुविधाएं देने के एवज में चाय-पानी टैक्स के नाम पर उगाही की जा रही है।

हमारी टीम ने जब अस्पताल पहुँच कर मामले की पड़ताल की तो मामला सही निकला। कैमरे के सामने मरीजो के तीमारदारों ने कई आरोप लगाए। तीमारदारों का कहना है कि महिला मरीज के प्रसव के बाद पुरुष कर्मचारी मरीजों के साथ गलत हरकतें करते है। अस्पताल में मरीजों को सही सुविधायें नहीं मिलती है और प्रसव के बाद मिठाई और चाय के नाम पर पैसा भी मांगा जाता है।

जब इस के बारे में लेडी लायल की प्रमुख अधीक्षिका आशा शर्मा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मरीजों के तीमारदारों से अस्पताल के कर्मचारियों द्वारा पैसे मांगने का मामला सामने आया है जिसका तुरंत संज्ञान लिया गया है और तीन सदस्यीय टीम का गठन कर आठ दिवस में जांच कर कार्यवाही की जायेगी।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*