सिविल सर्विसेज (यूपीएससी) 2020 की परीक्षा में आगरा की नेहा बंधू ने पाई 121वीं रैंक

आगरा। सिविल सर्विस यूपीएससी परीक्षा 2019 में आगरा के नैनाना जाट निवासी नेहा बंधू की 121वीं रैंक आई है। इस उपलब्धि पर नेहा के परिवार में ख़ुशी का माहौल है तो वहीं नेहा के पड़ौसी, दोस्त और रिश्तेदारों द्वारा बधाईयां देने का सिलसिला शुरू हो गया है। आगरा की बेटी की इस उपलब्धि पर शहरवासी भी गर्व कर रहे हैं।

आगरा के नैनाना जाट निवासी नेहा बंधु के पिता सोम प्रकाश बंधु पीएनबी किरावली में प्रबंधक हैं, उनकी मां कुसुम दिवाकर पंडित दीनदयाल राजकीय मॉडल इंटर कॉलेज में प्रिंसिपल हैं। बडी बहन ज्योत्सना बंधु इटावा में एसडीएम है और छोटे भाई अमित बंधु ने एलएलएम किया है।

नेहा बंधु ने हाईस्कूल कस्बे के स्कूल से किया, इसके बाद इंटर की परीक्षा क्वीन विक्टोरिया गल्र्स इंटर कॉलेज से दी, इंटर के बाद डीईआईटी झांसी से बीटेक और बीएचयू से एमटेक किया। इसके बाद उन्होंने यूपीएससी की तैयारी की। पहली बार में 22 साल की उम्र में यूपीएससी 2017 में नेहाबंधू की 954 वीं रैंक आई। इससे उन्होंने इंडियन रेलवे पर्सनल सर्विस ज्वाइन कर ली, यूपीएससी की दोबारा तैयारी के लिए एक साल का अवैतनिक अवकाश लिया, इस बार उनकी 121 वीं रैंक आई है।

About admin 4653 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।