Home प्रदेश एनसीआर रेलवे महाप्रबंधक प्रमोद कुमार ने 160 किमी रफ़्तार वाले प्रोजेक्ट का किया निरीक्षण

एनसीआर रेलवे महाप्रबंधक प्रमोद कुमार ने 160 किमी रफ़्तार वाले प्रोजेक्ट का किया निरीक्षण

by admin
NCR Railway General Manager Pramod Kumar inspected the 160 km speed project
Spread the love

आगरा। उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक प्रमोद कुमार दो दिवसीय आगरा रेल मंडल के दौरे पर थे। इन 2 दिनों में उन्होंने आगरा रेल मंडल के सभी स्टेशनों का निरीक्षण किया, साथ ही मथुरा आगरा के बीच चल रहा तीसरी व चौथी लाइन का निरीक्षण भी किया। अपने दौरे के दूसरे दिन उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक पत्रकारों से रूबरू हुए और दो दिनों में किये गए निरीक्षण की जानकारी दी।

जल्द पूरा होगा तीसरी व चौथी रेलवे लाइन का कार्य:-

उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक प्रमोद कुमार ने बताया कि मथुरा से आगरा के बीच तीसरी व चौथी रेलवे लाइन बिछाए जाने का कार्य चल रहा है। उन्होंने मौके पर जाकर दोनों रेलवे लाइन के कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि छत्ता से मथुरा के बीच बिछाई जा रही लाइन का कार्य दिसंबर तक पूरा होगा और तीसरी लाइन जो कीठम तक आनी है वो अगले साल पूरा होगा।

NCR Railway General Manager Pramod Kumar inspected the 160 km speed project

160 किलो रफ्तार का प्रोजेक्ट करना है पूरा –

उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक प्रमोद कुमार ने बताया कि उनकी प्राथमिकता वाला प्रोजेक्ट 160 किलो की रफ्तार से ट्रेनो का संचालन करना है। इस प्रोजेक्ट के माध्यम से इस ट्रैक पर 160 किलो की रफ्तार से ट्रेनों को चलाना है। बेसिकली इस रफ्तार से चलने वाली ट्रेन वेस्टर्न रूट पर जाएगी। यह ट्रेन दिल्ली से मथुरा फिर मुंबई की तरफ जाएगी। अभी इस ट्रैक पर एक ट्रेन का संचालन करना है। इस प्रोजेक्ट पर तेजी के साथ काम चल रहा है।

कैंट स्टेशन का किया निरीक्षण:-

उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक प्रमोद कुमार ने आगरा कैंट स्टेशन पर यात्रियों को दी जाने वाली सुविधाओं का भी जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने रिटायरिंग रूम, अमानती सामान ग्रह, वेटिंग रूम, स्टेशन पर सफाई और यात्री सुविधाओं की गहनता से जांच की। इसके बाद रोलिंग हट, रनिंग रूम, सॉलिड स्टेट इंटरलॉकिंग का गहनता से निरीक्षण किया।

Related Articles