आगरा में होगी बोसिया खेल की राष्ट्रीय प्रतियोगिता

आगरा। राष्ट्रीय बोसिया संघ की ओर से आगरा के बलूनी पब्लिक स्कूल में तीन दिवसीय राष्ट्रीय बोसिया प्रतियोगिता का आयोजन होने जा रहा है। शुक्रवार को डिस्ट्रिक्ट बोसिया एसोसिएशन की ओर से तीन दिवसीय राष्ट्रीय प्रतियोगिता का पोस्टर विमोचन किया गया। साथ ही आयोजित एक प्रेस वार्ता के माध्यम से इस खेल प्रतियोगिता की जानकारी दी गई।

एसोसिएशन के राष्ट्रीय सचिव कुलदीप पाटिल ने बताया कि इस प्रतियोगिता में 18 राज्यों से लगभग 500 खिलाडी प्रतिभाग करने आ रहे है। आयोजकों ने बताया कि मुख्य रूप से यह इटली का खेल है जिसे 2024 में होने वाले ओलंपिक खेलों में भी शामिल किया जाएगा। अभी एशिया के 6 देशों में यह खेल खेला जा रहा है। भारत में इसकी शुरुआत आज से लगभग 2 वर्ष पूर्व हुई थी जो अब भारत के 18 राज्यों में खेला जा रहा है। जिसकी लोकप्रियता प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। यह खेल अंडर आर्म बॉल की तरह खेला जाता है। इसका मुख्य उद्देश्य खिलाड़ियों को शारीरिक व मानसिक रूप से मजबूत बनाना है।

संघ के अध्यक्ष मुरारी लाल गोयल ने बताया कि इस प्रतियोगिता में सैकड़ों प्रतिभागी प्रतिभाग करने आ रहे हैं। इस मौसम में उनके ठहरने और खानपान की भी पूरी उचित व्यवस्था की जायेगी। जिससे खिलाड़ियों को कोई तकलीफ ना हो। इस खेल प्रतियोगिता का उद्घाटन 24 दिसंबर को 12:00 बजे बलूनी पब्लिक स्कूल में किया जाएगा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*