मृतक के परिजनों से एससी आयोग के अध्यक्ष ने की मुलाकात, आर्थिक मदद और नौकरी का दिया आश्वासन

आगरा। दयालबाग क्षेत्र में गुरुवार को सीवर साफ करने सीवर में उतरे 2 कर्मचारियों के साथ हादसा हो गया जिसमें से एक की मौके पर ही मौत हो गई थी। शुक्रवार को एससी आयोग के चेयरमैन रामशंकर कठेरिया मृतक विकास डोगरा के घर प्रशासनिक अधिकारियों के साथ पहुंचे और मृतक के परिजनों को सांत्वना देते हुए मुआवजे का एलान किया।

एससी आयोग के चेयरमैन का कहना था कि उन्होंने 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता के साथ-साथ एक मकान और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का आश्वासन दिया है। साथ ही अधिकारियों को 3 दिन में मुआवजा और अन्य आश्वासनों को पूरा करने की बात कही है।

रामशंकर कठेरिया का कहना था कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशों को भी अधिकारियों ने नजरअंदाज किया है जिसके चलते सीवर में उतर कर काम करने वाले लोगों को सेफ्टी किट मुहैया नहीं कराई जाती जिससे साफ महसूस होता है कि हादसा अधिकारियों की लापरवाही के चलते हुआ है इसलिए मामले की जांच कर दोषियों पर भी कार्रवाई की जाएगी।

मृतक के चाचा ने बताया कि घटना के बाद एससी आयोग के चेयरमैन रामशंकर कठेरिया ने परिवार से मुलाकात की है और उन्हें भरोसा दिलाया है कि दिए गए आश्वासन को जल्द पूरा किया जाएगा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*