प्राथमिक विद्यालय नगरिया के जीर्णोद्धार के लिए सांसद चौ. बाबूलाल ने उठाया कदम

आगरा। भाजपा सांसद चौधरी बाबूलाल ने जीर्ण-शीर्ण और खस्ताहाल अवस्था में पड़े प्राथमिक विद्यालय नगरिया की सुध ली है और गांव के बच्चों की शिक्षा प्रभावित ना हो इस विद्यालय के पुनरुद्धार के लिए कदम उठाया है।

बताते चलें कि फतेहपुर सीकरी के गांव नगरिया में लंबे समय से प्राथमिक विद्यालय के भवन निर्माण में घटिया सामग्री प्रयोग में लाये जाने व भ्रष्टाचार के घुन की वजह से समय से पहले ही विद्यालय भवन खंडहर में तब्दील हो गया था जिसके कारण नौनिहालों की शिक्षा मार्ग से भटक गए थे। ग्रामीणों की तमाम शिकायतों के बावजूद भी शिक्षा विभाग के आलाधिकारी व शासन – प्रशासन इस प्रकरण से आंख मूँदे बैठे थे।

कुछ दिन पहले मीडिया में यह खबर छा जाने के बाद शिक्षा विभाग के आलाधिकारियों की नींद टूटी। यह खबर का ही असर है कि आज लोकसभा फतेहपुर सीकरी से वर्तमान सांसद बाबूलाल ने इस विद्यालय का शिलान्यास किया।

यह विद्यालय शिक्षा विभाग की लापरवाही के कारण चलता फिरता विद्यालय बन चुका था। कभी किसी के घर मे तो कभी किसी मंदिर पर मजबूरन अध्यापक क्लास चला रहे थे। अब ग्रामीणों को उम्मीद है कि जल्द ही उनके बच्चे अपने स्थायी विद्यालय में अध्ययन कर सकेंगे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*