मेडिकल के छात्रों ने किया एत्मादपुर थाने का घेराव, छात्रों ने लगाए पुलिस और देव कॉलेज के खिलाफ नारे

Medical students besiege Etmadpur police station, students shout slogans against police and Dev College

Agra. परीक्षा कराए जाने की मांग को लेकर बीएएमएस (BAMS) के छात्रों ने एत्मादपुर थाने (Etmadpur Thana) पर जमकर हंगामा काटा और पुलिस तथा कॉलेज संचालक के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। दरअसल हंगामा करने वाले छात्र कुबेरपुर स्थित देव ग्रुप के केवी आयुर्वेद मेडिकल कॉलेज के बीएमएस के 2018-19 सत्र के छात्र (Medical Student) हैं। 2 साल से इन छात्राओं की परीक्षा (Exam) नहीं कराई गई। बाद में उन्हें बताया गया कि कॉलेज की मान्यता (College Accreditation) किसी कारणवश रद्द हो गई है जिसके बाद से छात्र अपनी फीस (Fees) वापस और कॉलेज ट्रांसफर की मांग को लेकर कई बार हंगामा कर चुके हैं।

अंतिम बार नेशनल हाईवे (National Highway) जाम करने के दौरान कॉलेज प्रशासन के खिलाफ छात्रों ने तहरीर दी थी जिस पर कार्यवाही के लिए आज कॉलेज के मालिक एस के त्यागी को थाना अध्यक्ष एत्मादपुर ने थाने बुलाया था। इस सूचना पर छात्र भी थाने पहुंच गए। जिस पर पुलिस ने कुछ लोग के छात्रों से बातचीत के लिए अंदर जाने को कहा लेकिन छात्र सभी छात्रों के सामने बातचीत करने की बात पर अड़ गए। पुलिस (Police) ने इस बात से इनकार कर दिया तो छात्रों और पुलिस की जमकर नोकझोंक हुई। जिसके बाद छात्रों ने पुलिस पर मिलीभगत (Collusion) का आरोप लगाते हुए पुलिस तथा कॉलेज प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। यह नारेबाजी लगातार 5 घंटे तक थाने पर होती रही। वहीं कुछ छात्र देव कॉलेज की गेट पर भी पहुंचकर हंगामा और नारेबाजी करने लगे।

उसने छात्रों को समझाने की बहुत कोशिश की लेकिन मामला बन न सका। थानाध्यक्ष ने छात्रों से अपनी मांग कागज पर लिख कर देने की बात कही। लेकिन कुछ आश्वासन के साथ कॉलेज मालिक (College Owner) ने भी अपनी शर्त रखी जिसे छात्रों ने मानने से इनकार कर दिया। खबर लिखे जाने तक देर रात तक छात्र थाने पर हंगामा कर रहे थे। तमाम कोशिशों के बाद भी मामले का कोई निष्कर्ष (Result) नहीं निकल पाया है।

About admin 5389 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।