NHAI अधिकारियों पर नाराज हुए मेयर नवीन जैन, निगम अधिकारियों को दिए कार्यवाई के निर्देश

आगरा। बुधवार को महापौर नवीन जैन ने सिकंदरा क्षेत्र में दौरा किया। इस दौरान उन्होंने विभिन्न कॉलोनियों और क्षेत्रों में व्याप्त जन समस्याओं को देखा और उसका समाधान करने का प्रयास किया। इस दौरान उनके साथ नगर निगम के अधिकारी, भाजपा कैलाश मंडल के पदाधिकारी और भारी संख्या में क्षेत्रीय लोग मौजूद रहे जिन्होंने अपने अपने क्षेत्र की समस्याओं को महापौर के समक्ष रखा।

सबसे पहले महापौर नवीन जैन बजरंग नगर नीरव निकुंज में पहुंचे जहां उन्होंने कई वर्षों से व्याप्त जलभराव की समस्या को देखा। यहां के निवासियों ने महापौर को बताया कि यहां जलभराव की गंभीर समस्या है निकासी की कोई व्यवस्था नहीं है जिसके चलते कई दिनों से जलभराव होने पर जगह जगह तालाब बन गए हैं। महापौर ने मौके पर मौजूद संबंधित अधिकारियों को अगले 2 से 3 दिनों में जलभराव की समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए।

इसके बाद महापौर नवीन जैन सिकंदरा चौराहा के पास जादौन मार्केट और बघेल मार्केट के हालात देखने पहुंचे। यहां क्षेत्रीय लोगों ने उन्हें अवगत कराया कि मार्केट के पीछे बनी लक्ष्मी नगर कॉलोनी का पूरा गंदा पानी यहां बाजार में आकर इकट्ठा हो जाता है। यहां से आगे नाला अन्य नालों में कनेक्ट ना होने के कारण जलभराव की समस्या बनी हुई है। इतना ही नहीं यहां नाले के ऊपर बनी पुलिया पर भी अतिक्रमणकारियों ने अतिक्रमण कर रखा है।

महापौर नवीन जैन ने जब निगम अधिकारियों के साथ इस पूरी समस्या को गंभीरता से देखा तो उन्होंने पाया कि लक्ष्मी नगर से आ रहे नाले को सिकंदरा हाइवे की तरफ जा रहे नाले से कनेक्ट करना था जो कि नहीं हुआ। यह देख महापौर एनएचएआई विभाग पर नाराज हुए। उनका कहना था कि NHAI की अनदेखी के चलते सिकंदरा चौराहा के आसपास क्षेत्र के साथ कई कॉलोनियों में जलभराव की गंभीर समस्या बनी हुई है। जल निकासी की कोई उचित व्यवस्था नहीं की गई है। मौके पर ही महापौर नवीन जैन ने एडीएम सिटी और एनएचएआई के अधिकारियों से फोन पर वार्ता की, अतिक्रमण और जलभराव की समस्या को देखकर स्थायी समाधान करने के लिए कहा।

वहीं दूसरी ओर महापौर ने निगम अधिकारियों को भी अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश दिए। जलभराव की समस्या के समाधान का आश्वासन देते हुए महापौर ने क्षेत्रीय लोगों से साफ कहा कि इस समस्या को जिला प्रशासन और एनएचएआई अधिकारियों के संज्ञान में लाया गया है। इसके बावजूद अगर एनएचएआई विभाग अपना काम नहीं करता है तो हम अपने स्तर पर ही इसका समाधान करेंगे। इतना ही नहीं महापौर ने स्वयं मौके पर खड़े होकर मशीन बुलवाकर नाले की तली झाड़ सफाई कराई।

आज बुधवार को किए निरीक्षण को लेकर महापौर नवीन जैन ने बताया कि सिकंदरा चौराहा और बजरंग नगर, नीरव कुंज के निवासियों ने उन्हें जलभराव की गंभीर समस्या से अवगत कराया था। इसका समाधान करने के लिए आज उन्होंने कई क्षेत्रों में दौरा किया और समस्याओं के समाधान के लिए निगम अधिकारियों को निर्देश दिए। सिकंदरा चौराहा के पास बने बाजार में जलभराव की समस्या को खत्म करने के लिए यहां नाला कनेक्टिविटी की जरूरत थी, जिसके लिए उन्होंने NHAI अधिकारियों को इस समस्या को देखने व समाधान हेतु पाइप लाइन डालने के निर्देश दिए हैं जिससे सभी नालों को आपस में कनेक्ट किया जा सके और जलभराव की समस्या का स्थाई समाधान हो सके।

About admin 5449 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।