कोरोना के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए ‘मास्क एक्सप्रेस’ करेगी शहरवासियों को जागरूक

आगरा। कोरोना वायरस को लेकर आगरा में जो वर्तमान स्थिति है वह किसी से छुपी नहीं है। कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है, वर्तमान में कोरोना वायरस अपना विशाल रूप ले चुका है। फिर भी लोग लापरवाही बरत रहे। बाजारों के अत्यधिक भीड़ है तो लोग मास्क लगाए बिना ही बाहर निकल रहे हैं। बाजारों, गलियों और अन्य स्थानों पर लोगों को बिना मास्क पहने देखा जा सकता है या फिर मास्क होने पर भी मास्क नहीं लगाते हैं। ऐसी लापरवाही से कोरोना संक्रमण के प्रकोप को देखते हुए आने वाला समय और ज्यादा खतरनाक है जो अब चिंता का विषय बनता जा रहा है।

इस समस्या को देखते हुए और सामाजिक जिम्मेदारी को समझते हुए एक पहल संस्था ने “मास्क एक्सप्रेस” नामक एक जागरूकता वाहन तैयार किया है, जिसका उद्घाटन एडीएम सिटी डॉ. प्रभाकांत अवस्थी व एस पी सिटी श्री रोहन बोत्रे प्रमोद द्वारा झंडी दिखाकर किया गया। एडीएम सिटी डॉ. प्रभाकांत अवस्थी द्वारा एक पहल संस्था के बनाये गए हस्तनिर्मित मास्क भी लोगों को बांटे गए। मास्क एक्सप्रेस में एक पहल के वालंटियर्स द्वारा जगह जगह पर जाकर गानों व प्रचार सामग्री के द्वारा लोगों को जागरूक किया गया व मास्क का वितरण भी किया गया।

एक पहल संस्था से जुड़े संदस्यों ने बताया कि यह वाहन आगरा शहर में अलग अलग जगह चलाया जाएगा। यह हमारा पहला प्रयास है और यह प्रकल्प लोगों को पसंद आया तो और भी “मास्क एक्सप्रेस” शहर भर में चलाये जायेंगे। एडीएम सिटी व एस पी सिटी ने एक पहल की इस परियोजना की सराहना की। कार्यक्रम में मनीष राय, अंकित खंडेलवाल, श्यामदेव, विजय व नितिन ने सराहनीय योगदान दिया।

About admin 4630 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।