Home आगरा गृह क्लेश के चलते विवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, मुकदमा दर्ज

गृह क्लेश के चलते विवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, मुकदमा दर्ज

by admin

आगरा। गृह क्लेश के चलते एक विवाहिता ने घर के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतका के शव का पोस्टमार्टम कराया है और मृतक परिजनों की तहरीर पर चार ससुरालियों पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज़ किया गया है जिसके बाद पुलिस ने अपनी जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार अनीता देवी पत्नी कुलदीप उम्र करीब 28 वर्ष निवासी गांव सुतारी थाना बसई अरेला का बुधवार की शाम पति से झगड़ा हुआ था। जिसके बाद अनीता ने घर के कमरे में लगे पंखे पर फांसी का फंदा डालकर आत्महत्या कर ली। जिससे विवाहिता की मौत हो गई। विवाहिता को घर के कमरे में फंदे पर लटका देख परिजनों के होश उड़ गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटना की जानकारी लेकर मृतका के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम को भेजा।

वहीँ मायके के परिजनों ने ससुरालियों पर दहेज हत्या का आरोप लगाते पुलिस से कार्रवाई की मांग की जिसमें भाई बिजेंद्र पुत्र रामकरण निवासी गांव सबोरा थाना बसई अरेला ने आरोप लगाया कि 4 वर्ष पूर्व अपनी बहन अनीता की शादी सुतारी के कुलदीप के साथ धूमधाम से हुई थी। पति और ससुरालीजन लगातार दहेज के लिए उत्पीड़न कर रहे थे। बुधवार को पति कुलदीप, सास मीरा देवी, एवं चंद्रपाल, विनोद ससुरालीजनों ने बहन के साथ मार-पीट कर हत्या कर फांसी के फंदे पर लटका दिया। जिससे उसकी मौत हो गई।

भाई के प्रार्थना पत्र के आधार पर पुलिस ने चारों ससुरालीजनों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। गुरुवार को पोस्टमार्टम के बाद मृतका का शव गांव पहुंचा तो परिजनों में कोहराम मच गया।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: