यूपी एसटीएफ की बड़ी कार्यवाई, दर्जनों की हुई गिरफ्तारी, कई सफेदपोश भी निशाने पर

आगरा। अन्तर्राजीय स्तर पर क्विज गेम की आड़ में ऑनलाइन सट्टा चलाने वाले गिरोह का यूपी एसटीएफ  ने भंडाफोड़ कर दिया है। यूपी एसटीएफ ने आगरा, इलाहाबाद और सुल्तानपुर में एक साथ दबिश देकर कई सरगनाओं को हिरासत में लिया था। इसमें ताजनगरी आगरा भी पीछे नहीं थी। मजे की बात यह है कि आगरा में एसटीएफ की इस कार्यवाही में मनोरंजन कर विभाग का एक बाबू भी गिरफ्तार किया गया है।

दरअसल आपको बताते चलें कि लक्ष्य इंडिया क्विज गेम के नाम पर ऑनलाइन सट्टा चला रही थी। कइ बार दिखाने के लिए कार्यवाही की गई और फिर स्थिति जस की तस रही।  यानि स्थिति साफ है लक्ष्य इंडिया क्विज गेम के नाम पर ऑनलाइन सट्टा चला रही थी और इलाकाई पुलिस पर महीनेदारी आती है।

15 सटोरियों की हुई गिरफ्तारी

एसटीएफ की इस कार्यवाही के बाद आगरा के पुलिस महकमे में हड़कंप है और कोई भी पुलिस का अफसर बोलने को राजी नहीं है। मामला साफ है कि आगरा में पुलिस की मिलीभगत से लक्ष्य इंडिया कंपनी क्विज गेम के नाम पर ऑनलाइन सट्टा चलाकर ठेल धकेल रेहड़ी वाले और मजदूरों को जमकर लूट रही थी। आगरा में एसटीएफ कि इस कार्यवाही की बात करें तो आगरा से 15 लोगों को एसटीएफ पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

पकड़े गए ऑनलाइन सट्टे के संचालक हरीपर्वत के निवासी रमन खुराना जगदीशपुरा बोदला निवासी, मनु कुशवाहा गधापाड़ा का रहने वाला, निमित भंडारी लोहामंडी के तेलीपारा का, कल्लू सनी न्यू आगरा का, केशू शर्मा नगला पदी का रहने वाला, ज्ञान सिंह आवास विकास कॉलोनी सेक्टर 7 का निवासी, राकेश कुमार वर्मा एत्माद्दौला का निवासी, सुमित कुमार कटरा वजीर खान का निवासी, चंद्रशेखर नाई की मंडी के नील कटरा निवासी, आकिल  पंचकुइया का, बिरजू डौकी का, सुरेश वर्मा शाहगंज का रहने वाला, मनोरंजन कर विभाग का क्लर्क विशाल सैनी के साथ में फ्रीगंज निवासी तरेन्द्रपाल को गिरफ्तार किया गया है।

एसटीएफ पुलिस ने इन लोगों से 6 लैपटॉप, 5 मशीन लॉटरी की पर्ची निकालने वाली तीन led, 23 मोबाइल और तकरीबन 90 हजार की रकम को भी बरामद किया है।

सवाल इस बात का है कि आगरा में ऑनलाइन सट्टा धड़ल्ले से चल रहा है। लक्ष्य इंडिया कंपनी गरीब-मजदूरों को जमकर लूट रही है और पुलिस आंखों पर पट्टी बांधकर गांधारी बनी हुई है। ऑनलाइन सट्टा संचालकों की महीनेदारी पुलिस तक पहुंचती है। यही वजह है आगरा में एसटीएफ ने ताबड़तोड़ कार्यवाही करते हुए 15 सटोरियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*