महावीर पब्लिक स्कूल ने धूमधाम से मनाया चतुर्थ वार्षिकोत्सव समारोह

आगरा। महावीर पब्लिक स्कूल गढ़ी गुसाई फतेहाबाद में चतुर्थ वार्षिकोत्सव हर्षो उल्लास के साथ मनाया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में रामसकल गुर्जर (पूर्व खेल मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार) द्वारा फीता काटकर प्रारम्भ किया गया।  
कार्यक्रम की शुरुआत छात्रों ने गणपति वंदना के साथ की। चतुर्थ वार्षिकोत्सव की थीम Colours of India and mother थी जिसमें विभिन्न प्रकार के राज्यों की संस्कृति पर आधारित नृत्य प्रस्तुत किये गए।  माँ के महत्त्व, राष्ट्र (भारत माता) की रक्षा के बारे में छात्र छात्राओं द्वारा अनेकों कार्यक्रम प्रस्तुत किये गए जिनमे Old Age Home, Indian Acts, माँ तुझे सलाम मुख्य थे।

प्रस्तुत अन्य नृत्यों में भारत के राष्ट्रिय पर्वों को भी दर्शाया गया था जिनमें होली, दिवाली, स्वतंत्रता दिवस और ईद पर्व से देश की एकता व् भाईचारे को भी दर्शाया गया।

कार्यक्रम की सराहना करते हुये श्री रामसकल गुर्जर ने बताया कि जिस शिक्षा के लिए हमें अपने बच्चों को आगरा भेजना पड़ता था वह शिक्षा आज फतेहाबाद में एक मात्र CBSE AFFILIATED श्री महावीर जी पब्लिक स्कूल में मिल रही है और यह शिक्षा बहुत कम समय बहुत कम पैसों में प्राप्त हो रही है।

श्री नागेंद्र शर्मा द्वारा सराहना करते हुए कहा कि इस विद्यालय में मुझे अभी से कुछ  विधार्थियों के चेहरों में डॉक्टर, इंजीनियरिंग, आईएएस, पीसीएस एवं वैज्ञानिक दिखाई दे रहे हैं। यह विद्यालय मझे आज एक ऊँचे शिखर पर दिखाई दे रहा है। 

इस अवसर पर स्कूल प्रबंधन की ओर से स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट भी पेश की गयी। साथ ही विज्ञान प्रदर्शनी एवं खेलकूद में विजेता रहे छात्रों को मैडल द्वारा सम्मानित किया गया। 

स्कूल प्रबंधन का कहना था कि विद्यालय में छात्रवृत्ति प्रतियोगिता होने जा रही है। इस प्रतियोगिता में जो छात्र प्रथम स्थान पर आएंगे उनको विद्यालय ड्रेस, बुक्स एवं मुक्त शिक्षा प्रदान करेगा। द्वतीय स्थान पर आने वाले छात्रों यही सुविधा 50% के रूप में एवं तृतीय स्थान पर आने वाले छात्रों को यही सुविधा 25% रूप में दी जाएगी।

यह मौका है उन सभी छात्रों एवं परिवारों के लिए जो अपने बच्चों को पढ़ाना चाहते हैं लेकिन पैसे के आभाव के कारण पढ़ नहीं पाते हैं। इस प्रतियोगिता में अधिक से अधिक भाग लेकर भाग लेकर अपने बच्चों का भविष्य उज्जवल बनाये।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*