मुख्य बाजार में अतिक्रमण पर दहाड़ा महाबली

आगरा। एत्मादपुर नगर में तहसील प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने मिलकर नगर के मुख्य बाजार में दुकानदारों द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटाया, यह अतिक्रमण दुकानदारों ने अपनी दुकानों के आगे टीन शेड और सीढ़ियां तथा चबूतरे बनाकर कर रखा था।
अतिक्रमण के चलते रोजाना बाजार में जाम के हालात बन जाते थे ग्राहक और राहगीरों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था कई बार जाम होने की स्थिति में झगड़ों के आसार बढ़ जाते थे। जिसकी नगर वासियों ने कई बार तहसील दिवस में शिकायत भी की थी।
आज करीब 2:00 बजे से तहसील प्रशासन की टीम ने पुलिस टीम को साथ लेकर थाने के पास से बुलडोजर के साथ अतिक्रमण हटाना शुरू कर दिया अतिक्रमण हटाने की सूचना सुनते ही पूरे बाजार में अफरा-तफरी का माहौल हो गया सभी दुकानदार अपनी दुकानदारों को बंद कर अपने द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटाने लगे जबकि इसकी सूचना पहले ही दुकानदारों को दीया चुकी थी लेकिन फिर भी दुकानदारों ने अपनी दुकानों के आगे से अतिक्रमण नहीं हटाया था।

उप जिलाधिकारी एत्मादपुर रजनीश मिश्रा नायब तहसीलदार डॉक्टर गजेंद्र पाल सिंह और थाना अध्यक्ष भदोरिया ने पुलिस फोर्स तथा तहसील कर्मियों के साथ मिलकर अतिक्रमण हटाने के अभियान की शुरुआत की शुरुआत में अभियान की गति बहुत तेज दिखाई दी लेकिन आगे बढ़ने के साथ-साथ कुछ लोगों ने अतिक्रमण हटाने का विरोध करना शुरू कर दिया लेकिन तहसील प्रशासन के अधिकारियों ने सूझबूझ का परिचय देते हुए लोगों को समझा बुझाकर शांत कर दिया और नियत स्थान तक अतिक्रमण को साफ कर दिया। वही दुकानदारों का कहना था कि अधिकारियों द्वारा की जा रही है कार्यवाही बिल्कुल एक बड़े त्यौहार के निकट होने पर की जा रही है जो कि गलत है अगर अतिक्रमण हटाना ही था तो या तो पहले उठाते या त्यौहार के बाद इससे ग्राहकों और दुकानदारों को और अधिकारी असुविधा होगी। वहीं कुछ दुकानदार और राहगीर प्रशासन द्वारा की गई इस कार्यवाही की सराहना करते हुए दिखाई दिए उनका कहना था कि प्रशासन द्वारा किया गया कार्य बहुत ही सराहनीय है इससे लोगों को बाजार में होने वाली जाम की स्थिति से निपटारा मिलेगा।

उप जिलाधिकारी एत्मादपुर ने बताया कि कई बार शिकायत मिलने के बाद इस कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है जब तक पूरी तरह से नगर को अतिक्रमण मुक्त कर दिया नहीं जाएगा तब तक अभियान यूं ही चलता रहेगा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*