महामना पंडित मदन मोहन मालवीय का मनाया जन्मदिन

आगरा। आज 25 दिसंबर को ब्रह्मदेव समाज और संकल्प ने भारत रत्न, महान शिक्षाविद पंडित महामना मदन मोहन मालवीय जी का जन्म दिन मनाया। इस अवसर पर सर्वप्रथम महामना जी के चित्र के समक्ष दीप जला कर माल्यार्पण किया और एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि महंत योगेश री जी ने महामना जी के आदर्शों का पालन करने के लिए समाज से अपील की और उनके द्वारा स्थापित काशी विश्वविद्यालय के अपने शिक्षा के अनुभवों को साझा किया।

डॉ. अनुराग शर्मा (HOD, कम्प्यूटर साइंस आगरा कॉलेज) ने महामना जी के चौरी-चोरा कांड में उनकी वकील की क्षमता को उद्घृत किया और बताया कि महामना जी ने उसमें से अधिकांश मुल्जिमों को बरी करवाया।

संकल्प के अध्यक्ष बृजेश पंडित ने इस युगपुरुष को शत शत नमन करते हुए महामना जी के सामाजिक एकता को आत्मसात करने की अपील की।
इस अवसर पर राकेश शर्मा, अध्यक्ष अखिल भारतीय ब्राह्मण सभा, डॉ. श्री भगवान शर्मा ने भी विचार व्यक्त किये।

इस अवसर पर संकल्प की महासचिव अंजना कुलकर्णी, अशोक दीक्षित,CA, पंकज मिश्रा, सुरेंद्र शर्मा, राजेश शर्मा(अध्यक्ष परशुराम शोभा यात्रा), योगेश मुदगल, अनीता पाठक, हरेश पाठक, वरुण कौशिक, मनीष कुलकर्णी, कमल शर्मा, पवन समाधिया, रोहित वडेरा, राकेश पराशर, राघव दुबे, तीर्थराज दुबे, विशंभर दयाल दुबे, अजय दुबे, सौरभ अग्रवाल, ललित अग्रवाल, स्पर्श शुक्ला, मदन मोहन शर्मा, अंशुल पंडित, मयंक वाजपेयी, अर्जुन सिंह आदि उपस्तिथ रहे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*