Home प्रदेश जबरिया रिटायर्ड IPS अमिताभ ठाकुर को लखनऊ पुलिस ने किया गिरफ्तार, पत्नी नूतन ठाकुर ने उठाए सवाल

जबरिया रिटायर्ड IPS अमिताभ ठाकुर को लखनऊ पुलिस ने किया गिरफ्तार, पत्नी नूतन ठाकुर ने उठाए सवाल

by admin
Lucknow Police arrested forcibly retired IPS Amitabh Thakur, wife Nutan Thakur raised questions
Spread the love

lucknow. रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर को लखनऊ पुलिस ने शुक्रवार दिन में गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार करने आई पुलिस द्वारा जबरदस्ती जीप में बैठाने का एक वीडियो भी तेजी के साथ वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वो कह रहे है कि ‘मैं ऐसे नही जाऊँगा। पहले मुझे एफआईआर की कॉपी दीजिये’ लेकिन उन्हें जबरदस्ती जीप के बैठाकर ले जाया गया। अमिताभ को हजरतगंज कोतवाली में रखा गया है। इस गिरफ्तारी को लेकर उनकी पत्नी नूतन ठाकुर ने पुलिस की इस कार्रवाई को लेकर सवाल खड़े किए हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक घोसी से बसपा सांसद अतुल राय पर रेप का आरोप लगानी वाली लड़की और गवाह की मौत के मामले में एसआईटी की रिपोर्ट पर अमिताभ ठाकुर के खिलाफ पर एफआईआर दर्ज की गई थी। इस मामले में एसआईटी की जांच चल रही थी जिसमें उन्हें दोषी पाया गया है। इसके बाद अमिताभ ठाकुर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इस मामले में जब एक पुलिस अधिकारी से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि ‘थाने में रिटायर्ड आईपीएस अमिताभ ठाकुर के खिलाफ मुकदमा दर्ज है। इस मामले में उनसे पूछताछ की जा रही है। एसआईटी की जांच के मामले में उन्हें कुछ नहीं पता है।’

इससे पहले मंगलवार को पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर और आईपीएस अमित पाठक से जांच समिति ने पूछताछ की थी। जांच समिति में डीजी आरके विश्वकर्मा और एडीजी मीरा रावत शामिल हैं। बता दें, अमिताभ ठाकुर 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी रहे हैं। वह मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं। अमिताभ ठाकुर कई जिलों में एसपी रह चुके हैं। उनकी पत्नी नूतन ठाकुर एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं। अमिताभ को इसी साल जबरन रिटायर कर दिया है। हाल ही में अमिताभ ठाकुर ने सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान किया था।

Related Articles