ताजनगरी की इस बेटी का देखिये हुनर, चौंक जाएंगे आप

आगरा। आंखें बंद हो या आंखों पर पट्टी बंधी हो ऐसे में कुछ भी देख पाना संभव नहीं है लेकिन आगरा में एक छात्रा ऐसी है जो आंखों पर पट्टी बंधी होने के बाद भी सब कुछ देख लेती है। इतना ही नहीं बंद आंखों से किताब पढ़ना या कपड़ों का रंग बताना उसके लिए बाएं हाथ का खेल है।

अब तक आपने आंखों पर पट्टी बांधकर गाड़ी चलाने वाले जादूगर को देखा होगा लेकिन अब हम जिस लड़की को दिखाने जा रहे हैं यह ना तो जादूगर है और ना ही किसी जादू की ट्रिक्स को जानती है।

जी हां यह है न्यू आगरा क्षेत्र की रहने वाली कक्षा नौ की छात्रा तनीषा जो आगरा के एक कान्वेंट स्कूल में कक्षा नौ की छात्रा है। जिसने शौक ही शौक में ऐसे हुनर को जन्म दिया जिसे देखकर आप लोग भी दंग रह जाएंगे। यह वही छात्रा है जो आंखों पर पट्टी बांध कर सब कुछ देख सकती है।

तनीषा ने बताया कि कड़ी मेहनत और कॉन्संट्रेशन की मदद से अब वह अख़बार मैगजीन जब किसी भी तरह का लिखा हुआ पढ़ सकती है। हलाकि आंखों पर पट्टी बांधकर चलने को अभी बहुत संभव नहीं बताती

तनीषा के पिता कैंसर स्पेशलिस्ट है। उन्होंने बताया कि कि तनीषा के स्कूल में कोई कोर्स था जिसे तनीषा ने किया था। उसके बाद उसका यह हुनर देखकर उन्हें भी अचंभा होता है कि आखिर उनकी बेटी ऐसा कैसे कर लेती है। निश्चित ही यह शोध का विषय है।

तनीषा के इस हुनर को जो भी लोग देखते हैं अचंभे में पड़ जाते हैं कि आखिर कैसे संभव है कि कोई इंसान आंखों पर पट्टी बांधकर इतना सब कुछ देख सकता है। तनीषा सिर्फ अखबार या मैगजीन ही नहीं पढ़ सकती बल्कि कपड़ों के कलर बताने में भी माहिर है जिसकी वजह से वह परिवार ही नहीं अपनी कॉलोनी के लोगों के बीच भी काफी फेमस हो चुकी हैं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*