यहाँ देखो किस अंदाज में मनाया जा रहा है रक्षाबंधन

आगरा। बहन भाई के पवित्र रिश्ते का पर्व रक्षाबंधन पूरे देश में बड़े हर्षोल्लास के साथ में मनाया जा रहा है। दूरदराज से अपने भाई के घर पहुंची बहने भाई के माथे पर चंदन और रोली का टीका कर उनकी कलाई पर रक्षा सूत्र बांधकर उसके लंबी उम्र की कामना कर रही हैं तो वही भाई भी अपनी सामर्थ्य अनुसार अपनी बहन को रुपया या उपहार देकर भाई होने का फर्ज निभाने का वायदा कर रहा है। ऐसा माहौल पूरे देश में देखा जा रहा है मगर ताजनगरी आगरा में एक परिवार ने एक अनोखे अंदाज में रक्षाबंधन का पर्व मनाकर पूरे देश को एक संदेश दे दिया है। इन तस्वीरों में बहन अपने भाई की कलाई पर रक्षा के लिए रक्षा सूत्र तो बांध रही है। मगर साथ ही साथ कोरोना वायरस जैसी वैश्विक महामारी से बचाव के लिए अपने भाई के मुंह पर मास्क पहना रही है। और सोशल डिस्टेंसिंग का भी पाठ पढ़ाती नजर आ रही है।

इन दिनों कोरोना वायरस का संक्रमण दिन पर दिन बड़ी तेजी से बढ़ रहा है। जहां देश के गृहमंत्री अमित शाह, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, उत्तर प्रदेश के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, फिल्मी दुनिया में धमाल मचाने वाले अमिताभ बच्चन और उनके परिवार से लेकर आम जनमानस कोरोना वायरस की चपेट में आ चुका है। ऐसे में ताजनगरी आगरा में रक्षाबंधन के पावन पर्व पर ये परिवार पूरे देश को कोरोना वायरस से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने का संदेश दे रहा है तो वही भाई भी अपनी बहन की रक्षा करने का वायदा करते हुए उसके हाथों को सैनिटाइजिंग करके उपहार में सैनिटाइजर दे रहा है दे रहा है।

रक्षाबंधन के पावन पर्व पर वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से बचाव के संदेश देते हैं। यह बहन भाई ताजनगरी आगरा के मलपुरा थाना क्षेत्र के धनौली संभुख नगर के निवासी हैं। जहां बहन सपना अपने भाई रोहित की कलाई पर रक्षासूत्र बांधकर और मास्क पहनाकर कोरोना से बचाव का संदेश दे रही है। तो वही भाई रोहित भी बहन के हाथों को सैनिटाइज करके सेनिटाइजर उपहार में दे रहा है।

About admin 4653 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।