यूपी में दो दिन के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन, जरूरी सेवाएं रहेंगी जारी

Lockdown will remain in all districts of Uttar Pradesh on Sunday, penalty of ₹ 10 thousand for not wearing masks

कोरोना संक्रमण के कहर को देखते हुए यूपी में जारी वीकेंड लॉकडाउन अगले दो दिन के लिए बढ़ा दिया गया है। यूपी में अब 6 मई को सुबह 7 बजे तक आंशिक कर्फ्यू जारी रहेगा। इससे पहले यूपी में तीन दिन के वीकेंड कर्फ्यूक की घोषणा हुई थी जो मंगलवार सुबह 7 बजे समाप्त होना था। फिलहाल अब 4 और 5 मई को भी लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान सिर्फ जरूरी सेवाओं को इजाजत रहेगी।

अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने जानकारी देते हुए कहा, ‘यूपी में आंशिक कोरोना कर्फ्यू 6 मई को सुबह 7 बजे तक जारी रहेगा।’ लॉकडाउन के दौरान पूर्ण रूप से बंदी रहेगी, लेकिन जरूरी चीजों की दुकानें और जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस का प्रकोप उत्तर प्रदेश में लगातार जारी है। इसी के चलते प्रदेश सरकार ने पहले वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान किया था, लेकिन उसे सोमवार तक बढ़ा दिया था लेकिन अब इसी पाबंदी को मंगलवार, बुधवार के लिए लागू कर दिया गया है। तमाम पाबंदियों के बाद भी यूपी में कोरोना का कहर रुक नहीं रहा है। प्रदेश में औसतन हर दिन तीस हजार से ज्यादा कोरोना के केस आ रहे हैं। बीते दिन भी 30 हजार से ज्यादा केस आए, जबकि 288 मौतें दर्ज की गई। यूपी में इस वक्त कोरोना के करीब तीन लाख एक्टिव मरीज हैं।

About admin 6674 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।