सामने आया शौचालय घोटाला, नंबर बढ़वाने को गाँव को किया ओडीएफ घोषित

आगरा। प्रधाममंत्री नरेंद्र मोदी पूरे देश को खुले में शौच मुक्त बनाने के लिए विशेष अभियान चला रखा है लेकिन इस अभियान को 100 प्रतिशत सफल बनाने के लिए जिन जनप्रतिनिधि और अधिकारियों पर जिम्मेदारी थी वही लोग प्रधानमंत्री के इस अभियान को पलीता लगा रहे है। इस अभियान की सच्चाई खुद फतेहाबाद ब्लाक के  टिकटपूरा गांव कह रहा है। अगर ईमानदारी से इस गांव की जांच हो तो ODF में बड़ा घोटाला सामने आयेगा।

गांव में शौचालय बनवाने के लिए सरकारी मशीनरी काम तो कर रही है लेकिन शौचालय का निर्माण बिना टैंक और बिना सीट के हुआ है। अधिकारियों ने अपने नंबर बढ़ाने के लिए इस गाँव को ODF भी घोषित करा दिया है।

गांव में केवल शौचालय की ही समस्या नहीं है बल्कि पेयजल और गांव के विकास के लिये भी ग्रामीण तरस रहे है। जो किसान पूरे देश को खाने के लिये अन्न उपलब्ध करा रहा है उसी किसान के गांव की स्थिति दयनीय बानी हुई है।

ग्रामीणों का कहना है कि जनप्रतिनिधि और अधिकारी इतने निरंकुश हो गए है कि शिकायत के बाद भी कोई सुनवाई नहीं है। पूर्व प्रधान ने अधिकारियो से सांठ-गाँठ कर शौचालय बनवाने के लिये किसानों से अवैध वसूली हो रही है जो किसान पैसा नहीं दे रहा है उसके शौचालय नहीं बन रहे है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*