आगरा में इन 6 केंद्रों पर होगा कोविड टीकाकरण का पूर्वाभ्यास, डीएम ने की समीक्षा बैठक

Kovid vaccination rehearsal at these 6 centers in Agra, DM's review meeting

आगरा। जनपद में मंगलवार को कोविड टीकाकरण का पूर्वाभ्यास (ड्राई रन) किया जाएगा। यह पूर्वाभ्यास जनपद के 6 केंद्रों पर किया जाएगा। इसमें 275 लोगों को डमी वैक्सीन लगाई जाएगी। इस पूर्वाभ्यास की समीक्षा मुख्यमंत्री स्तर से की जाएगी। ड्राई रन के लिए सोमवार को जिला टास्क फोर्स की मीटिंग हुई।

जिलाधिकारी प्रभु एन. सिंह ने ड्राई रन के लिए किए गए कार्यों की समीक्षा की और कोविड टीकाकरण के बारे में भी विस्तारपूर्वक जानकारी ली। मीटिंग में मंगलवार को होने वाले कोविड टीकाकरण के ड्राई रन के बारे में भी जानकारी दी गई। इस मीटिंग में कोविड टीकाकरण में सभी की भूमिका के बारे में बताया गया। सभी वैक्सीनेटरों को बताया गया कि पोर्टल पर कैसे जानकारी अपडेट करें। पहले वैरीफाई करने के बाद ही वैक्सीन लगाने के लिए व्यक्ति को आगे जाने दें।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. संजीव वर्मन ने बताया कि कोविड टीकाकारण के पूर्वाभ्यास के लिए तीन शहरी और तीन ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्रों को चुना गया है। हर सेंटर पर 6 स्वास्थ्य कर्मियों तैनात रहेंगे। पूर्वाभ्यास सुबह 9 बजे से शुरू होकर शाम चार बजे तक चलेगा। कोविड टीकाकरण का पूर्वाभ्यास पूरी तरह से असली प्रक्रिया के जैसा होगा। इसमें बस वैक्सीन नहीं लगाई जाएगी। सभी जानकारी तय मानकों के हिसाब से कोविन एप पर अपलोड की जाएगी। डॉ. वर्मन ने बताया कि कोविड टीकाकरण का पूर्वाभ्यास नरायच स्वास्थ्य केंद्र, एसएन मेडिकल कॉलेज, पुष्पांजलि अस्पताल, अछनेरा, खंदौली और बरौली अहीर स्वास्थ्य केंद्र पर कोविड टीकाकरण का पूर्वाभ्यास किया जाएगा। 

यहां होगा ड्राई रन

-एसएन मेडिकल कालेज- 2 सेशन

-पुष्पांजलि हास्पिटल-2 सेशन

-सीएचसी नरायच -1 सेशन

-सीएचसी खंदौली – 2 सेशन

-सीएचसी अछनेरा- 2 सेशन

-सीएचसी बरौली अहीर- 2 सेशन

मीटिंग में मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. आर. सी. पांडेय, एसएन मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. संजय काला, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. संजीव वर्मन, डीएसओ डॉ. ध्रुवगोपाल, जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ.सतीश  वर्मा, जिला महिला अस्पताल की सीएमएस डॉ. कंचन अग्रवाल, एडीएम सिटी प्रभाकांत अवस्थी, डॉ. सत्यमूर्ति तोमर, यूनिसेफ के डीएमसी अमृतांशु राज, यूएनडीपी के प्रोग्राम ऑफिसर अवधेश कुमार, डब्लूएचओ एसएमओ डॉ. बीएस चंदेल मौजूद रहे।

About admin 5449 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।