Home प्रदेश आगरा में जल्द बनेगा किसान भवन, दूरदराज से आने वाले किसानों को होगा फ़ायदा

आगरा में जल्द बनेगा किसान भवन, दूरदराज से आने वाले किसानों को होगा फ़ायदा

by admin

आगरा। दूरदराज से आगरा शहर आने वाले किसानों और ग्रामीणों के लिए एक अच्छी खबर है। फतेहपुर सीकरी सांसद राजकुमार चाहर के प्रयास से आगरा शहर में बहुत जल्द किसान भवन बनने जा रहा है जिसके लिए जिला प्रशासन से एक लंबी वार्ता हो चुकी है और जिला प्रशासन ने इस मामले में हरी झंडी दे दी है।

बताते चलें बाह पिनाहट पिढौरा मंसूखपूरा जगनेर तातपुर और अन्य दूरदराज के ग्रामीण आगरा के कचहरी कमिश्नरी दीवानी के लिए आते हैं। अधिकारियों और नेताओं से मिलने वाले ग्रामीणों की जब मुलाकात नहीं होती है तो उन्हें यहां से मायूस लौटना पड़ता है। ग्रामीणों को मायूसी हाथ ना लगे और कम से कम पैसों में ग्रामीण यहां पर एक रात या दो रात काट कर नेताओं और अधिकारियों से मिलकर अपना काम कर सकें। इसके लिए भाजपा सांसद राजकुमार चाहर ने यह कदम उठाया है।

जिलाधिकारी आगरा प्रभु नारायण सिंह और सांसद राजकुमार चाहर के बीच हुई वार्ता में प्रतापपुरा से लेकर दीवानी और प्रतापपुरा से लेकर कमिश्नरी तक कोई एक ऐसी जगह तलाशी जा रही है जिसमें किसान भवन बनाया जा सके। साथ ही साथ राजकुमार चाहर ने विश्वास दिलाया है कि जिला प्रशासन केवल जमीन मुहैया कराए। निर्माण कार्य के लिए हर जनप्रतिनिधि अपने कोटे से तीस तीस लाख रुपए देगा जिससे विकास भवन का निर्माण हो सकेगा।

वर्षों पुरानी सांसद की मेहनत अब रंग लाने लगी है। जनपद आगरा के शहरी क्षेत्र में खुलने वाले किसान भवन से दूरदराज से आने वाले ग्रामीणों और किसान भाइयों को काफी मदद मिल सकेगी।

Related Articles

%d bloggers like this: