नेपाल से आई खाटू श्याम नरेश भक्तों की टोली का एत्मादपुर में हुआ स्वागत

आगरा। खाटू श्याम नरेश के भक्तों की एक टोली नेपाल से पैदल चलकर राजस्थान के लिए रवाना हुई है जो कल श्याम एत्मादपुर पहुंची। श्याम बाबा के भक्त श्यामू ठाकुर द्वारा इस टोली का स्वागत सम्मान किया गया तथा रात्रि विश्राम के लिए भक्तों की टोली को एत्मादपुर में ही ठहरा कर उनके भजन भोजन का इंतजाम किया गया। सुबह होते ही भक्तों की टोली फिर से जन जागरण करती हुई राजस्थान के लिए रवाना हो गई जहां उनका अगला पड़ाव आगरा की जीवनी मंडी स्थित खाटू श्याम जी का मंदिर था। पदयात्रा के दौरान टोली के भक्त श्याम भक्ति में डूबे हुए नजर आ रहे थे पूरे रास्ते भक्त श्याम भजनों पर झूमते गाते हुए चल रहे थे।

खाटू श्याम जी की जन जागरण पदयात्रा में एक ऐसे भक्त विष्णु सिंघल शामिल थे जो पहले राजस्थान के मंदिर से पैदल पैदल नेपाल पहुंचे और फिर इस यात्रा का संयोजन कर नेपाल से पैदल पैदल वापस राजस्थान जा रहे हैं।

भक्तों का कहना था कि बाबा के दरबार में बिन मांगे मुरादे पूरी होती हैं। जहां तक इतनी लंबी पदयात्रा का सवाल है तो सारे दुख बाबा हर लेते हैं। पूरे दिन भक्तों पैदल चलते हैं और जब थकान महसूस होती है तो शाम को बाबा के भजनों पर नृत्य होता है। इसके बाद दोबारा से अपने आप ऊर्जा जागृत हो जाती है।

About admin 3440 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।