शनिवार से शुरू होगा आईपीएल, बिछने लगी सट्टे की बिसात..

आगरा । शनिवार से भारतीय क्रिकेट की दुनिया का महाकुंभ इंडियन प्रीमियर लीग शुरू होने जा रहा है। जोकि क्रिकेट फैंस के लिए एक अच्छी खबर है। यह महाकुंभ करीब डेढ़ महीने तक चलेगा। जिसमें कि क्रिकेट प्रेमियों का खूब मनोरंजन होगा। लेकिन इसकी आड़ में अवैध धंधे भी खूब फले फूलेंगे। और इसका असर सीधा पढ़ाई लिखाई कर रहे युवाओं पर पड़ेगा।

जी हां… हम बात कर रहे हैं IPL की आड़ में होने वाले उस सट्टे की जो कि हर बॉल पर युवाओं को धनवान बनाने के सपने दिखाता है। और युवा धनवान बनने के इस प्रलोभन में अपनी पूंजी को भी गवा देता है। यह अवैध धंधा कई क्षेत्रों में इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान काफी धड़ल्ले से चलता है।

अगर बात शमशाबाद क्षेत्र की जाए तो यहां बुकी बेखौफ होकर धड़ल्ले से अपने इस अवैध धंधे को आगे बढ़ा रहे हैं और युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है युवाओं को रातों-रात अमीर बनाने के ख्वाब दिखाए जा रहे हैं लेकिन इस सब के बावजूद भी स्थानीय पुलिस द्वारा इन सट्टेबाजों पर कोई भी कार्यवाही नहीं की जाती। यही कारण है कि बुकी कई वर्षों से इस धंधे को शमशाबाद क्षेत्र में जमाए बैठे हैं।

लेकिन इस बार पुलिस कार्यवाही के मूड में नजर आ रही है। इस मामले में थाना अध्यक्ष शमशाबाद सत्येंद्र सिंह राघव ने बताया कि.. शमशाबाद क्षेत्र में IPL के दौरान अवैध सट्टेबाजी पर कार्यवाही की जाएगी। जिसे लेकर कई बुकिंयों एवं सट्टेबाजों को चिन्हित किया गया है।

अब देखना होगा कि पुलिस द्वारा क्या कुछ कार्यवाही IPL की आड़ में चल रहे अवैध धंधे पर की जाती है। या फिर युवाओं को रातों रात अमीर बनाने के ख्वाब ऐसे ही देखते रहेंगे। और उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ होता रहेगा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*