IPL में खेलेंगे आगरा के तीन लाल, पूरा इंडिया देखेगा इनका कमाल

आगरा। ताजनगरी के क्रिकेटरों ने अपनी कड़ी मेहनत से शानदार सफलता अपने नाम की है। देश के लोकप्रिय और महंगे टूर्नामेंट मे से एक आईपीएल में आगरा निवासी क्रिकेटर दीपक चाहर, राहुल चाहर औऱ तेजिंदर ढिल्लन ने अपनी जगह बनायीं है। शहर के तीन क्रिकेटरों की इस बार आईपीएल में जगह बनाने से शहर का नाम भी रोशन हो गया है। शहर के वेटरन क्रिकेटर इसे शहर के लिए बड़ी उपलब्धि मानते है।

आईपीएल के लिये लगी बोली में राहुल चाहर को एक करोड़ नब्बे लाख, दीपक चाहर को चेन्नई सुपर किंग्स ने अस्सी लाख और तेजिंदर ढिल्लन को पचपन लाख में मुम्बई इण्डियन ने खरीद कर अपनी टीम का हिस्सा बनाया है।

आपको बता दें कि राहुल चाहर और दीपक चाहर दोनों चचेरे भाई हैं। खास बात यह है कि दोनों दोनों ही अच्छे गेंदबाज हैं। राहुल चाहर ने जहां अभी हाल में मुश्ताक अली टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया तो वहीं दीपक चाहर ने भी राजस्थान की ओर से खेलते हुए कई मैचों की श्रेणी में शानदार स्पेल देते हुए अच्छे विकेट हासिल किए हैं। यही वजह है कि इस बार के IPL संस्करण में दोनों चचेरे भाइयों को हाथों-हाथ लिया गया।

वही बल्केश्वर निवासी तेजिंदर ढिल्लन को मुंबई टीम ने खरीदा है। तेजिंदर दाएं हाथ के अच्छे बल्लेबाज हैं। उन्होंने मुफीद ए आम इंटर कॉलेज में कई अभ्यास मैच खेले हैं। उनके पिता नरेंद्र ढिल्लन ट्रांसपोर्टर हैं। तेजिंदर के घर वालों को जब मालूम पड़ा कि उसे IPL में अच्छी बोली मिली है तो उसके घर वाले और आसपास के लोग खुशी से झूम उठे।

तीनों क्रिकेटरों के परिवार में इस उपलब्धि को लेकर ख़ुशी का माहौल दिख रहा है और परिवारीजन इसे गर्व करने की बात कह रहे है। हालांकि एक तरफ आगरा वासियों के लिए खेल जगत में  खुशी और गर्व की बात है लेकिन वहीं खेल जगत से जुड़े कुछ लोग इन खिलाड़ियों के साथ की गई उपेक्षा को लेकर जिला व प्रदेश के खेल प्रशासन से नाराज हैं।

उन लोगों का कहना है कि उत्तर प्रदेश और जिले के लिए यह निराशाजनक है क्योंकि सरकार से इन क्रिकेटरों को कुछ न मिलने के कारण ये क्रिकेटर दूसरे राज्यों की टीम से खेलते है। जब ये तीनों क्रिकेटर ipl मैदान पर अपना जलवा दिखाएंगे तब शायद प्रदेश का खेल विभाग अपनी भूल में सुधार करेगा।

About admin 4786 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*