Home आगरा छात्र- छात्राओं को यातायात नियमों के बारे में दी जानकारी

छात्र- छात्राओं को यातायात नियमों के बारे में दी जानकारी

by admin

यातायात माह के अवसर पर यातायात पुलिस द्वारा आगरा कॉलेज, आगरा के ऑडिटोरियम हॉल में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें उपस्थित छात्र छात्राओं को अधिकारियों ने यातायात नियमों के संदर्भ में विस्तार से बताया। अपेक्षा की कि सड़क पर चलते समय नियमों का पालन करें और दुर्घटना से बचें।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में बोलते हुए यातायात पुलिस अधीक्षक अरूण चंद्र ने कहा कि यदि हम चार चीजों का पालन करें जानकारी, संयम, समझदारी एवं समन्वय तो किसी भी प्रकार की दुर्घटना से बचा जा सकता है। उन्होंने अपेक्षा की कि छात्र-छात्राएं न केवल स्वयं नियमों का पालन करेंगे वरन दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करेंगे।

उद्बोधन देते हुए प्राचार्य प्रो अनुराग शुक्ला ने कहा कि सरकार द्वारा बनाए गए नियम जनता की सुरक्षा के लिए हैं। उनका पालन करके हम यातायात पुलिस का सहयोग कर सकते हैं।

यातायात पुलिस निरीक्षक प्रवीन शर्मा ने कहा कि सड़क पर चलते समय हेलमेट की पट्टी, सीट बेल्ट अवश्य लगाएं। मोबाइल का प्रयोग न करें तथा ओवर स्पीड में न चले तो दुर्घटना होने की संभावना न्यूनतम हो जाती है। उन्होंने उपस्थित विद्यार्थियों से आग्रह किया कि वे अपनी दुपहिया वाहन यथास्थान पर ही खड़ा करें, जिससे सड़कों पर लगने वाले जाम से निजात मिल सके।

यातायात आरक्षी विष्णु कुमार शर्मा ने यातायात के नियमों से संबंधित जानकारी उपस्थित का छात्र-छात्राओं को दी। इस अवसर पर उन्होंने छात्र छात्राओं के विभिन्न प्रश्नों के जवाब देकर उनकी जिज्ञासा शांत की। साथ ही फायर फाइटर जितेंद्र राठौर ने अग्निशमन से संबंधित विभिन्न जानकारी उपलब्ध कराई।

संगोष्ठी का संचालन महाविद्यालय के मुख्य प्रानुशासक डॉ अमित अग्रवाल ने किया। धन्यवाद ज्ञापन डा रीता निगम ने तथा अतिथियों का स्वागत डॉ आशीष कुमार ने किया। इस अवसर पर डॉ आनंद पांडे, डा अमित रावत, डा चेतन गौतम, डा अनिल सिंह, कैडेट अनिल यादव, कमलेश, सचिन, दीप्ति, देवेश आदि का विशेष सहयोग रहा।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: