दिल्ली में हिंसक आंदोलन के बाद बढ़ाई सुरक्षा, धारा 144 लागू

आगरा। दिल्ली और अलीगढ़ में हुए हिंसक बवाल के बाद आगरा शहर में भी हाई एलर्ट जारी कर दिया है। पूरे देश में हाई अलर्ट घोषित होने के बाद उत्तर प्रदेश में आगरा सहित कई जिलों में धारा 144 भी लागू कर दी गयी है। शहर में पुलिस ने मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया है तो क्षेत्र के मौजूद लोगों के साथ शांति बैठकों का दौर भी चल रहा है। बुधवार को एसपी सिटी रोहन पी बोत्रे के नेतृत्व में मिश्रित आबादी वाले क्षेत्र मंटोला काजीपाड़ा, ढोलीखार, कोतवाली व तेलीपाड़ा आदि क्षेत्रों में फ्लैग मार्च किया गया और चेकिंग की गई। पुलिस के आला अधिकारियों द्वारा कुछ जगहों को भी चिन्हित किया गया है जहां से शहर की फिजा खराब हो सकती है। ऐसे स्थानों पर संदिग्ध व्यक्तियों पर गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है, साथ ही मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में रूफटॉप का भी निरीक्षण कर यह देखा जा रहा है कि कहीं छतों पर पत्थरों को जमा करके तो नहीं रखा गया है। लगातार निगरानी के लिए ड्रोन कैमरे का सहारा लिया जा रहा है।

चेकिंग के बाद एसपी सिटी रोहन पी बोत्रे ने बताया कि एनआरसी और सीएए को लेकर हुए हिंसक घटनाओं के बाद शहर में सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में पुलिस बल के साथ फ्लैग मार्च किया गया है। लोगों के घरों को भी चेक किया गया है साथ ही क्षेत्र के मौजूद लोगों से वार्ता कर शांति बनाए जाने की भी अपील की है।

एसपी सिटी रोहन पी बोत्रे का कहना है कि शहर के अलावा देहात क्षेत्रों में भी थाना प्रभारियों को दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। लोगों से अपील की जा रही है कि हिंसक घटनाओं वाले वीडियो को सोशल मीडिया में डालने और किसी भी प्रकार की अनुचित टीका-टिप्पणी करने से बचें। जो माहौल बिगाड़ने का प्रयास करेंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाई की जाएगी।

About admin 3490 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।