‘जिला प्रशासन के ओवरकॉन्फिडेंट के चलते चुनाव में हुई लूट और बवाल की घटनाएं’ – कांग्रेस जिलाध्यक्ष

'Incidents of loot and ruckus in election due to overconfident of district administration' - Congress District President

Agra. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान आगरा जिले के फतेहाबाद के रिहावली और जगनेर के चंदसौरा बूथ पर जो भी हुआ वह लोकतंत्र के लिए शर्मनाक है। इतनी बड़ी घटना होना पुलिस की कार्यप्रणाली व सुरक्षा व्यस्था पर सवाल खड़े करती है। फतेहाबाद के रिहवाली और जगनेर के चंदसौर बूथ पर मतपेटिकाओं को लूटने की घटना सिर्फ जिला और पुलिस प्रशासन की सुरक्षा व्यस्था को लेकर हुए ओवरकॉन्फिडेंट का नतीजा है, यह कहना है कांग्रेस जिला अध्यक्ष राघवेंद्र सिंह मीनू का।

मून ब्रेकिंग से खास वार्ता करते हुए जिला अध्यक्ष कांग्रेस राघवेंद्र सिंह मीनू ने बताया कि जिलाधिकारी पीएन सिंह व एसएसपी मुनिराज मतदान स्थलों पर सुरक्षा व्यस्थाओं को लेकर काफी कॉन्फिडेंट थे। यह कॉन्फिडेंट ही ओवर कॉन्फिडेंट में बदल गया और नतीजा आपके सामने है। भीड़ के आगे सुरक्षाकर्मी नतमस्तक हुए और उपद्रवियों ने जमकर बवाल काटा और फिर मतपेटिकाओं को लूटकर ले गए।

उधर उत्तर प्रदेश कांग्रेस व्यापार प्रकोष्ठ पश्चिमी जोन के चेयरमैन विरोध बंसल का कहना था कि दो जगह मतपेटिकाओं को लूट कर ले जाना और शाम को मतपेटिकाओं को लेकर रवाना हुई बस पर हमला होना पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोलता है। पुलिस व प्रशासन की कमी के कारण ही यह घटना हुई है।

जिला अध्यक्ष राघवेंद्र सिंह मीनू ने कहा कि त्रिस्तरीय चुनाव में पार्टी से शेष जिला पंचायत सदस्य लड़े थे। चुनावी मैदान में 12 जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी उतरे थे जिनमें जीत मिलने को आश्वस्त हैं। उनका कहना था कि इस बार त्रिस्तरीय चुनाव में उनकी पार्टी का खाता जरूर खुलेगा।

About admin 6674 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।