Home आगरा भारी बारिश को देखते हुए आगरा प्रशासन ने की स्कूलों की दो दिन की छुट्टी

भारी बारिश को देखते हुए आगरा प्रशासन ने की स्कूलों की दो दिन की छुट्टी

by admin
Schools and colleges closed in Haridwar for seven days from tomorrow

Agra. लगातार हो रही बारिश और उससे हुए जलभराव से पूरा जीवन लोगों का अस्त व्यस्त होने लगा है। आगरा जिले में विकराल स्थिति पैदा होने लगी है। लोगों को आवागमन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है तो कई जगह लोगों के घरों में भी पानी घुस गया है। लगातार हो रही बारिश और उसके चलते आ रही समस्याओं को देखते हुए आगरा जिला प्रशासन ने कक्षा नर्सरी से 12वीं तक तक के विद्यालयों में 10 और 11 अक्टूबर का अवकाश घोषित कर दिया है।

2 दिन के अवकाश के संबंध में जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय से एक पत्र जारी हुआ है। इस पत्र के माध्यम से जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि जिले में हो रही अत्यधिक वर्षा के कारण जलभराव व अतिवृष्टि की संभावना है। इसे देखते हुए जिलाधिकारी के निर्देश पर कक्षा नर्सरी से 12वीं तक के सभी बोर्ड के राजकीय, परिषदीय, माध्यमिक, सहायता व मान्यता प्राप्त विद्यालयों में 10 और 11 अक्टूबर को अवकाश रहेगा।

जिला विद्यालय निरीक्षक के अनुसार इस आदेश का कड़ाई से पालन किया जाएगा और जो भी स्कूल इस आदेश का पालन नहीं करेंगे, उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा है कि अवकाश की उक्त अवधि में शिक्षकों के प्रशिक्षण और अन्य विभागीय कार्य का संपादन किया जाएगा, इसलिए उन्हें कार्यालय में आना होगा।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: